Jyotish Upay Remedies: अगर स्वामी ग्रह नहीं दे रहा शुभ फल तो कर लें ये आसान उपाय, चमक जाएगा भाग्य.

Jyotish Upay Remedies: जीवन में हर कोई चाहता है कि उसे सुख समृद्धि और तरक्की मिले. इस चाहत को पूरा करने के लिए लोग भरपूर मेहनत भी करते हैं. इसके बावजूद हर किसी की यह ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाती.

इसकी वजह प्लानिंग में कमी के साथ ही भाग्य और ग्रहों का साथ न मिलना भी होता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्रत्येक राशि का कोई न कोई स्वामी ग्रह होता है. अगर वह ग्रह आप पर प्रसन्न हो जाए तो आपकी जिंदगी के वारे-न्यारे हो सकते हैं. वहीं उसके अप्रसन्न रहने पर उल्टा भी हो सकता है. ऐसे में ग्रहों को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय करने पड़ते हैं. आइए जानते हैं कि वे कौन से उपाय हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं.

भगवान विष्णु की करें नियमित पूजा

– अगर आपकी कुंडली में देवगुरु बृहस्पति शुभ फल न दे रहे हों तो उन्हें प्रसन्न करने के लिए आप भगवान विष्णु की पूजा करें. इसके साथ ही प्रत्येक गुरुवार को पीली वस्तुओं का दान करना शुरू करें.

– यदि आपको मंगल ग्रह का आशीर्वाद नहीं मिल रहा है तो तो प्रत्येक मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करें. साथ ही लाल मसूर का दान करें और जरूरतमंद तबकों के बच्चों को मिष्ठान्न बांटें.

प्रतिदिन हनुमान चालीसा का करें पाठ :

– अगर शनि देव आपसे रुष्ट बने हुए हैं तो उन्हें प्रसन्न करने के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा और शनि चालीसा का पाठ करें. प्रत्येक शनिवार को नीले और काले रंग के वस्त्र धारण करने से बचें.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 2 May 2022 आज का राशिफल : देखें सप्ताह का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

– सूर्य देव को ग्रहों का राजा माना जाता है. यदि आपने सूर्य देव को प्रसन्न कर लिया तो आपका भाग्य अपने आप चमक जाएगा. सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए आप प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को जल दें और गायत्री मंत्र का जाप करें.

शुक्र देव को प्रसन्न करना है जरूरी :

– अगर आपसे शुक्र देव रुठे हुए हैं तो आप हमेशा कष्ट में रहेंगे. इसलिए उन्हें प्रसन्न करना अति आवश्यक होता है. इसके लिए आपको रोजाना स्फटिक की माला से ऊं शुं शुक्राय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से शुक्र देव प्रसन्न होकर जातक को आशीर्वाद देते हैं.

– यदि आपको बुध ग्रह शुभ फल नहीं दे रहे हैं तो आप कुछ खास उपाय करके उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं. इसके लिए लड़कियों को बायें हाथ और लड़कों को दाहिने हाथ में तांबे का कड़ा धारण करना चाहिए.