Chandra Grahan November 2021: इस तारीख को लग रहा है चंद्र ग्रहण, महीने भर तक सावधान रहें ये राशि वाले लोग.

Chandra Grahan 2021 November: चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) को हिंदू धर्म में अशुभ और नकारात्‍मक माना गया है. ज्‍योतिष (Astrology) के लिहाज से बात करें तो ग्रहण देश-दुनिया से लेकर सभी लोगों पर अहम असर डालते हैं. 19 नवंबर 2021 को लगने जा रहा साल का अंतिम चंद्र ग्रहण (Year 2021 Last Lunar Ecilpse) भी सभी 12 राशियों पर असर डालेगा. ये ग्रहण कुछ राशियों (Zodiac Signs) के लिए अशुभ रहेगा. यहां तक कि उन्‍हें ग्रहण के बाद भी अगले एक महीने तक बहुत संभलकर चलना होगा.

वृषभ राशि में लग रहा है चंद्र ग्रहण :

साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण वृषभ राशि में लग रहा है, लिहाजा इस राशि के जातकों के लिए तो यह समय बहुत सतर्क रहने का है. लेकिन इसके अलावा भी कुछ राशियों के जातकों को सावधानी बरतनी होगी.

कृतिका नक्षत्र में जन्‍मे लोग रहें सावधान :

यह चंद्र ग्रहण वृषभ राशि में लग रहा है और ग्रहण के समय कृतिका नक्षत्र भी रहेगा. लिहाजा इस नक्षत्र में जन्मे लोगों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. चूंकि कृतिका नक्षत्र के स्वामी सूर्य हैं. लिहाजा उन सभी राशियों के जातकों को इस दौरान सतर्क रहना होगा, जिनके स्‍वामी सूर्य हैं.

Taurus Horoscope :

सबसे ज्‍यादा असर वृषभ राशि पर रहेगा. वृषभ राशि के जातक इस दौरान दुविधा में रहेंगे, साथ ही उन्‍हें लेन-देन करते समय बहुत सतर्क रहना होगा. फैसले सोच-समझकर लें, वरना नुकसान हो सकता है.

Leo Horoscope :

सिंह राशि के स्‍वामी सूर्य हैं, लिहाजा इस राशि के जातकों को इस दौरान बहुत बातचीत में बहुत ध्‍यान रखना होगा. वरना छोटी सी बात बड़ी बहस में बदल सकती है और मामला बिगड़ सकता है. खासतौर पर कार्यक्षेत्र में सतर्क रहें. शत्रु हावी रह सकते हैं. सेहत का भी ख्‍याल रखें.

यह भी पढ़े :  Love Horoscope : इन राशियों के जातकों को मिल सकता है सरप्राइज जानें कैसी है आपकी लव लाइफ.

चंद्र ग्रहण के बाद लगेगा सूर्य ग्रहण :

19 नवंबर 2021 को चंद्र ग्रहण लगने के ठीक 15 दिन बाद 4 दिसंबर 2021 को साल का आखिरी और दूसरा सूर्य ग्रहण भी लगने जा रहा है. इस तरह यह पूरा समय कुछ राशि वालों के लिए बेहद मुश्किल साबित होगा. ज्‍योतिष के मुताबिक चंद्र ग्रहण से लेकर सूर्य ग्रहण और उसके कुछ समय बाद तक इन 2 राशि वालों के लिए सावधानी बरतना ही बेहतर होगा.