Ashubh Sanket: बिल्ली ही नहीं इन जानवरों का रास्ता काटना भी बेहद अशुभ, मौत से हो सकता है सामना.

Shakun-Apshakun: कहीं जाते समय बिल्‍ली रास्‍ता काट दे तो डरना लाजिमी है क्‍योंकि इसे बहुत अशुभ (Inauspicious) माना गया है. ऐसा होना किसी बुरी घटना के होने का संकेत होता है. शकुन शास्‍त्र (Shakun Shastra) के मुताबिक केवल बिल्‍ली का रास्‍ता काटना ही अशुभ नहीं होता है, बल्कि और भी ऐसे जानवर हैं, जिनका रास्‍ता काटना (Rasta Katna) या कहीं जाते समय रास्‍ते में नजर आना बहुत अशुभ होता है. यहां तक कि रास्‍ते में इनसे सामना होना मौत से सामना होने जैसा है.

सांप रास्‍ता काट दे :
सांप का रास्‍ता काटना बहुत अशुभ होता है. आमतौर पर बारिश के दिनों में जंगली रास्‍तों पर सांपों से सामना होना आम है. यदि सांप आपके बाईं ओर से रास्‍ता काटकर दाईं ओर जाए तो यह शत्रुओं के नुकसान पहुंचाने का संकेत है. ऐसे में शत्रुओं से सावधान रहें.

नेवला रास्‍ता काट दे :
सांप की तरह नेवले का भी रास्‍ता काटना बहुत अशुभ होता है. यह आपके किसी काम बिगड़ने का संकेत है. वैसे तो नेवले का दिन में दिखना ही अच्‍छा नहीं माना जाता है.

सुअर रास्‍ता काट दे :
किसी अहम काम के लिए जाते समय सुअर बाईं ओर से दाईं ओर रास्‍ता काट दे तो इसे शकुन शास्‍त्र में बहुत अशुभ माना गया है. ऐसे में आपका काम पूरा होना मुश्किल ही है.

कौआ सिर को छू दे :
कहीं जाते समय कौआ आपके सिर को छूकर गुजर जाए तो यह मौत से सामना होने जैसे खतरे के आने का संकेत है. यह बीमारी होने का भी इशारा देता है.

गायों का झुंड :
सड़कों पर गायों का झुंड घूमना आम बात है लेकिन कहीं जाते समय अचानक से गायों का झुंड सामने आ जाए तो यह अच्‍छा नहीं होता है. लंबी यात्रा पर जाते समय ऐसा हो तो यात्रा में बहुत परेशानियां आती हैं.