Chandra Grahan November 2021: 5 राशियों पर सबसे ज्‍यादा असर डालेगा ये चंद्र ग्रहण, जरूर जान लें अपना हाल.

Chandra Grahan Impact On Zodiac Signs: नवंबर 2021 (November 2021) कई मायनों में बेहद खास है. इस महीने में दीपावली, देवउठनी एकादशी जैसे अहम पर्व मनाए गए. साथ ही ग्रहों की स्थितियों में भी महत्‍वपूर्ण बदलाव हुए और अब साल का आखिरी चंद्र ग्रहण (Last Lunar Eclipse) लगने जा रहा है. 19 नवंबर 2021 को लग रहा है यह चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) 5 राशियों (Zodiac Signs) के जातकों पर सबसे ज्‍यादा असर डालेगा.

वृषभ

19 नवंबर का चंद्र ग्रहण वृषभ राशि में ही लग रहा है, लिहाजा सबसे ज्‍यादा असर इसी राशि के जातकों पर रहेगा. इस दौरान पैसों के लेन-देन को लेकर सतर्क रहें. साथ ही सेहत का भी ख्‍याल रखें.

सिंह

यह ग्रहण कृतिका नक्षत्र में लग रहा है, जिसका संबंध सूर्य से है. चूंकि सिंह राशि के स्‍वामी सूर्य हैं, लिहाजा इस राशि पर भी चंद्र ग्रहण का असर सबसे ज्‍यादा रहेगा. सिंह राशि के जातक संयमित व्‍यवहार करें. गैर-कानूनी काम न करें, ना ही किसी से विवाद करें. पैसे का लेन-देन सावधानी से करें.

तुला

तुला राशि के जातकों के काम अटक सकते हैं. पार्टनर का ध्‍यान रखें. बहस न करें. खासतौर पर अपने पार्टनर से विवाद न करें, वरना तनाव हो सकता है.

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों को शत्रुओं से हानि हो सकती है. किसी पर आंख बंद करके भरोसा करना भी नुकसान पहुंचाarm सकता है. इस दौरान सतर्कता बरतना ही बेहतर होगा. पॉजिटिव सोच रखने से यह समय आसानी से गुजर जाएगा.

मीन

पुराना रोग उभर सकता है. सेहत का ध्‍यान रखें. पैसे सोच-समझकर खर्च करें. बजट गड़बड़ा सकता है. जल्‍दबाजी करने से बचें.