Chandra Grahan 2022 : इन राशि के जातकों को होगा लाभ नौकरी में मिलेगी तरक्की एवं धन लाभ के योग.

Chandra Grahan 2022: साल का पहला चंद्र ग्रहण 16 मई 2022 (Lunar Eclipse 2022) सोमवार को लग रहा है. इस बार पूर्ण चंद्र ग्रहण लग रहा है लेकिन यह भारत में नहीं दिखाई देगा. जिसकी वजह से सूतक काल मान्य नहीं होगा. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ग्रहण लगना अशुभ माना जाता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण का राशियों पर भी प्रभाव देखने को मिलता है. इस बार चंद्र ग्रहण वृश्चिक राशि में लग रहा है. ये विशाखा नक्षत्र में लग रहा है.

मेष राशि के जातकों के लिए
16 मई को पड़ने वाला चंद्र ग्रहण मेष राशि के जातकों के लिए अत्यंत शुभ माना जा रहा है. पंडित जी के अनुसार ये चंद्र ग्रहण करियर के दृष्टिकोण से लाभकारी है. जातक को धन लाभ होगा. नौकरी और व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए चंद्र ग्रहण शुभ है. इस दौरान निवेश करना उत्तम रहेगा. इन सबके अलावा परिवार से जुड़ा कोई मामला हल होगा. चंद्र ग्रहण आपके लिए मस्ती भरा समय लेकर आया है. साथ ही आपको अपने जीवनसाथी का भी पूरा सहयोग मिलेगा.

सिंह राशि के लिए
चंद्र ग्रहण सिंह राशि वाले जातकों के लिए शुभ रहेगा. इस राशि के जातकों को नौकरी में तरक्की मिल सकती है. आय के नए संसाधन आपके सामने आएंगे. लम्बे समय से रुके काम इस दौरान पूर्ण होने की संभावना बन रही है. सिंह राशि के जातकों के व्यक्तित्व और कुशलता की प्रशंसा होगी. साथ ही आपके दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा.

धनु राशि
साल का पहला चंद्र ग्रहण धनु राशि के जातकों के लिए भी शुभ माना जा रहा है. चंद्र ग्रहण धनु राशि के जातकों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा. आपको तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे. इसके अलावा जॉब करने वालों को नई नौकरी के प्रस्ताव मिलने का योग बन रहा है. व्यापारियों को बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार के योग बन रहे हैं. विवाह तय हो सकता है. आपकी कई परेशानियों को दूर करने में आपके घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग मिलेगा.