Career Horoscope : 11 July 2022 आर्थिक राशिफल : सप्ताह के पहले दिन इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ, बढ़ेंगी जिम्मेदारियां

Career Horoscope 11 July 2022, सोमवार को कारोबार में विरोधियों का षड़यंत्र असफल रहेगा। कुछ राशियों को कहीं से कमा कमाया धन मिलने का योग बन रहे हैं और भाग्य का साथ मिलेगा। वहीं कुछ राशियों के लिए नया कार्य शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है तो आज का द‍िन आर्थिक और करियर के मामले में आपके लिए कैसा रहेगा, देखें विस्तार से…

मेष आर्थिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा। नीच राशि का चंद्रमा आपके सामने कई जिम्मेदारियां खड़ी करेगा। मंगल क्रियाशील और पुरूषार्थी ग्रह है इसलिए सुव्यवस्था करने में आपका कोई सानी नहीं है। सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की आपकी विशेषता आज भी आपको यश देगी।

वृषभ आर्थिक राशिफल
राशि का स्वामी शुक्र प्रथम प्रमुख लग्न भाव में होने से शुभ हो गया है। राजनीतिक प्रतिद्वंदी आज आपसे आगे निकलने का प्रयास करेंगे। धीरे-धीरे सफलता की ओर कदम बढ़ाए जा सकते हैं। लेकिन कोई नया कार्य शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। दिन का काम जल्दी खत्म करके सायंकाल कुछ समय परिवार के साथ बिताएं।

मिथुन आर्थिक राशिफल
आज का दिन आपके लिए सामान्य है। राशि का स्वामी बुध प्रथम विजय तन भाव में सूर्य के साथ बैठकर बौद्धिक तथा व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता कारक है। संतान पक्ष की ओर से हर्षदायक समाचार से मनोबल बढ़ेगा। भाग्योदय का दिन है, सचेष्ट रहें।

कर्क आर्थिक राशिफल
आज शुभ कार्यों में आपकी दिलचस्पी बढ़ेगी। आपके द्वारा लिया गया निर्णय आगे लाभप्रद रहेगा। संतान पक्ष के विवाह में आ रही अड़चन समाप्त होंगी। जन संपर्क में वृद्धि होने से आप प्रफुल्लित रहेंगे। राशि का स्वामी चंद्रमा नीच राशिगत होने से जाति व श्रेणी में हीन कोई व्यक्ति आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है।

यह भी पढ़े :  Weekly Tarot Horoscope : साप्‍ताहिक टैरो राशिफल 21 से 27 मार्च 2022 : इस सप्‍ताह इन राशियों को मिलेगा भाग्‍य का साथ.

सिंह आर्थिक राशिफल
आज आपका भाग्य हर काम में आपका साथ देगा। विरोधियों का षड़यंत्र असफल रहेगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों पर शुभ व्यय होने से मन में हर्ष होगा। बहुत समय से चली आ रही कटुता आपसी समझौते से समाप्त हो जाएगी। नया परिचय मित्रता में परिवर्तित हो सकता है।

कन्या आर्थिक राशिफल
राशि का स्वामी बुध अपने के घर दशम कर्म केंद्र सुख भाव घर में संचार कर रहे हैं। फलस्वरूप वृद्धजनों की सेवा तथा पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्ष रहेगा। प्रतिद्वंदियों के लिए आप सिरदर्द बने रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी।

तुला आर्थिक राशिफल
आपकी राशि का स्वामी शुक्र सप्तम केन्द्र भाव में और आज राहु सप्तम आयु भाव में है। अत्यधिक श्रम करने पर भी आय कम और व्यय अधिक होगा। गुप्त शत्रु सक्रिय रहेंगे, व्यर्थ की भागदौड़ पारिवारिक अशांति विशेष रूप से रहेगी। सूर्यास्त होते समय कुछ राहत मिल जाएगी।

वृश्चिक आर्थिक राशिफल
आपकी राशि पर शनि योग एवं नीच राशिगत चंद्रमा से आज का दिन चुनौतीपूर्ण रहेगा। कोई महत्वपूर्ण व्यावसायिक अनुबंध आपके पक्ष में फाइनल हो सकता है। यदि आप आज अपनी बात दूसरों तक पहुंचाने में कामयाब हो जाएं तो आने वाले दिनों में आपसे वरिष्ठ व्यक्ति भी आपकी प्रशंसा करेंगे।

धनु आर्थिक राशिफल
राशि का स्वामी बृहस्पति मीन में है। चंद्रमा आज द्वादश भाव में संचार कर रहा है। राज्य कार्यों में सफलता, घर में धन धान्य की वृद्धि, कलत्र मित्रों से धन का लाभ, निरोगता शत्रुओं पर विजय और मनोरथ सिद्धि होगी। रात्रि में शुभ व्यय मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 15 नवंबर 2021 का राशिफल: इन राशियों के लिए शुभ होगा सोमवार, जानिए अपना शुभ रंग और उपाय भी.

मकर आर्थिक राशिफल
राशि का स्वामी शनि यद्यपि द्वितीय भाव में उदय है लेकिन चंद्रमा जो दैनिक जीवन का बीज है, एकादश भाव में राज्य विजय कारक है। आज सत्पुरुषों के मिलने से मन में प्रसन्नता होगी। उच्चाधिकारियों की कृपा से भूमि-जायदाद संबंधी विवाद का समाधान भी हो जाएगा। सायंकाल के समय स्वास्थ्य कुछ ढीला हो सकता है, ध्यान रखें।

कुंभ आर्थिक राशिफल
राशि स्वामी शनि प्रथम भाव लग्न में कुंभ राशि में मंगल तृतीय संचार कर रहा है। कर्मफल की सिद्धि कारक है। कहीं से कमा कमाया धन मिलने का योग हैं। किसी वृद्ध महिला का आशीर्वाद मिलने से उन्नति के विशेष अवसर प्राप्त होंगे। बहुत समय से भाई बंधुओं से चला आ रहा विवाद सुलझ जाएगा।

मीन आर्थिक राशिफल
आपकी राशि का स्वामी देव गुरु बृहस्पति राशि से प्रथम तन भाव में मीन राशि का होकर विद्यमान है। चंद्रमा भी आज वृश्चिक राशि पर नवम का चल रहा है। फलस्वरूप आज पूरे दिन आय के नए स्रोत सामने आएंगे। विरोध पक्ष पराजित होगा। आपके भाग्य का सितारा फिर से चमकने लगेगा। व्यवसाय में अधिक धन लगाना लाभकारक रहेगा।