Career Horoscope : आर्थिक राशिफल 28 मार्च 2022 : इन राशियों को होगी बड़ी मात्रा में लक्ष्मी की प्राप्ति सम्मान में होगा इजाफा.

Money and Career Horoscope 28 March 2022, सोमवार को आपके दिमाग को रिलेक्स मिलेगा। कुछ राशियों के लोगों को नई खोजों में रूचि बढ़ेगी और नौकरी व व्यवसाय की समस्याएं अपने आप हल हो जाएंगी। वहीं कुछ राशियों के लोगों में व्यक्तिगत मतभेदों को व्यावसायिक मामलों के बीच में लाने से हानि हो सकती है तो आज का द‍िन आर्थिक और करियर के मामले में आपके लिए कैसा रहेगा, देखें विस्तार से…

मेष:
आज व्यापार में प्रगति से आपको काफी हर्ष होगा। वैवाहिक जीवन भी आज आनन्ददायक बीतेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा महसूस होगा। सायंकाल से लेकर रात्रि तक पत्नी और बच्चों के साथ आसपास की यात्रा का योग है। घूमने-फिरने के दौरान भी कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

वृषभ:
राशि स्वामी शुक्र की दशम भाव में स्थिति और चंद्रमा का कुंभ राशि पर संचार आश्चर्य और मन संतोष का देने वाला है। किसी बहुप्रतीक्षित शुभ परिणाम से भी हर्ष होगा। रात्रि का समय प्रियदर्शन-हास्य विनोद में व्यतीत होगा, जिससे आपके दिमाग को भी सुकून मिलेगा।

मिथुन:
राशि अधिपति बुध दशम भाव में तथा चंद्रमा कुंभ राशि का है। फलस्वरूप आज जो भी काम आप करेंगे, वह सरलता बन जाएगा। व्यर्थ के कार्यों में समय बर्बाद न करें। खर्च में कटौती करना बहुत आवश्यक है। जायदाद या किसी अन्य मूल्यवान वस्तु की सौदेबाजी करने से पहले उसके सारे वैधानिक दस्तावेजों का अच्छी तरह अध्ययन कर लें।

कर्क:
राशि से अष्टम आयु भाव में कुंभ राशि का गुरु और अष्टम भाव में चंद्रमा आज सर्वत्र विजय, विभूति, सफलता का देने वाला है। पराक्रम वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। बच्चे खेलकूद में तो पत्नी हास्य रस में विभोर रहेगी। दूसरों की मदद करने से सुकून मिलेगा। सायंकाल किसी विद्वान या प्रशासक से मिलने का अवसर प्राप्त हो सकता है।

यह भी पढ़े :  Budh Dosh : बिजनेस में होगी तरक्की बुध दोष से मुक्ति के लिए आज करें बस एक काम.

सिंह:
राशि का स्वामी सूर्य मीन अष्टम भाव में तथा सप्तम भाव में चंद्रमा विद्यमान है। इनसे सांसारिक सुख भोग, सम्मान वृद्धि, भाग्य विकास का सुयोग तो चल ही रहा है, नई खोजों में भी रुचि बढ़ेगी। पुराने कलत्र-मित्रों के मिलने से नई आशाओं का संचार होगा और घर में उत्सव जैसा माहौल बनेगा।

कन्या:
आज किसी प्रिय व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे। काम का भार भी आज कुछ ज्यादा अनुभव करेंगे। आपने जूनियर्स से काम निकालने के लिए उनसे प्यार से ही व्यवहार करना होगा। घर में भी सुमती से वातावरण हल्का फुल्का बनाए रखें, खुशी-खुशी काम बनेंगे। घर की समस्याएं अपने आप हल हो जाएंगी।

तुला:
आज का दिन मिलाजुला प्रभाव रखेगा। किसी भी मामले में फैसला जल्दबाजी में न करें, वरना आगे परेशानी खड़ी हो सकती है। व्यक्तिगत मतभेदों को व्यावसायिक मामलों के बीच में लाने से हानि हो सकती है। प्रेमी या किसी अन्य निकट के व्यक्ति से कोई कहासुनी हुई है, तो आज के दिन उसे बातचीत से सुलझाया जा सकता है।

वृश्चिक:
आज आपकी अपने साथियों के बीच लोकप्रियता बढ़ेगी। किसी राजनयिक से निकटता व दोस्ती होगी और उसके अनुभव का लाभ भी आपको होगा। विद्यार्थियों को सलाह है कि अपना अधिक से अधिक समय अध्ययन में लगाएं। सायंकाल से लेकर रात्रि का समय पूजा-पाठ व किसी धार्मिक अनुष्ठान में व्यतीत होगा।

धनु:
आज आपके विरोधी परास्त होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। राजनैतिक सहयोग भी मिलेगा किन्तु वाणी पर संयम रखें। रुपये-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है। सायंकाल से लेकर रात्रि पर्यंत प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। यात्रा में सावधान रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 27 जनवरी का राशिफलः गुरुवार को इन राशियों के जातकों को होगी धन प्राप्ति.

मकर:
आज आपको कोई उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा। कोई पुरानी महिला मित्र से अकस्मात धन लाभ का हर्ष हो सकता है। रोजी-रोजगार की दिशा में भी सफलता मिलेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि पर्यंत अनचाही यात्रा का योग है। यात्रा लाभप्रद सिद्ध होगी और प्रियजनों से भेंट संभव है।

कुंभ:
राशि का स्वामी शनि उदय हो चुका है। प्रथम तन में चंद्रमा संतान पक्ष से हर्ष और लक्ष्मी की बड़ी मात्रा में प्राप्ति से कोष वृद्धि कारक है। अपनी उत्तम कार्यशैली और मृदु व्यवहार का आज भी आपको लाभ मिलेगा। दूसरों से सहयोग लेने में आप सफल होंगे। पास और दूर की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा।

मीन:
राशि स्वामी देव गुरु बृहस्पति कुंभ राशि पर विराजमान होने से आपका उत्कर्ष कर रहा है। आज सुबह से ही भागदौड़ रहेगी। किसी मंगलमय या धार्मिक आयोजन की व्यवस्थाओं में व्यस्त रहेंगे। पिता और उच्चाधिकारियों से शाबाशी मिलेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि देर तक जीवन साथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। थकान से परेशानी हो सकती है