Career Horoscope : 4 May 2022 आर्थिक राशिफल : धन और करियर के मामले में इन राशियों के लिए शानदार रहेगा दिन.

Money and Career Horoscope 4 May 2022, बुधवार आज आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहने वाली है, व्यावसायिक मामलों में आपको आज कितना संभलकर निर्णय लेने की जरूरत है। साथ ही आज नौकरी पेशा जातकों के लिए दिन कैसा रहने वाला है। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों का आर्थिक मोर्चे पर दिन कैसा रहने वाला है।

मेष:

मेष राशि के जातक अगर आज दूसरों से बहुत ज्यादा अपेक्षाएं और उम्मीदें संजोते हैं और ऐसा सोचते हैं कि ऐसा होना चाहिए या फिर ऐसा नहीं होना चाहिए, तो इस तरह की सोच से उभरें, वरना आपको संघर्ष करना पड़ेगा। यही नहीं, आप स्वयं को बोझिल भी महससू करेंगे। व्यावसायिक मामलों में फैसले लेते वक्त आपको ठीक सोच से काम करना होगा। सहजता और तेजी के साथ कई मुद्दों का सफलतापूर्वक समाधान करेंगे। शिखर पर पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास करें।

वृषभ:
वृष राशि वालों का आर्थिक मामलों में तकदीर आपका साथ देगी। साथ ही आज आपके स्थापित कारोबार का विस्तार होगा। साझेदारी करने की स्थिति बनेगी, लेकिन निजी संबंधों के मामले में त्रिपक्षीय रिश्ते अनुकूल साबित नहीं होंगे। एक नया दोस्त आपके प्रति आकर्षित होगा लेकिन वह अपनी भावनाओं की अभिव्यक्ति नहीं कर सकेगा। आपको संसाधन जुटाकर अपनी आर्थिक स्थिति को सशक्त करना चाहिए तभी रूतबा बरकरार रख सकेंगे। कार्यक्षेत्र में चोरी होने की आशंका है थोड़ा सतर्क रहें।

मिथुन:
मिथुन राशि के जिन लोगों ने पहले से ही जो उम्मीदें संजो रखी हैं या फिर आप जैसा चाह रहे होंगे, उनके पूरा न होने से आप हताश हो सकते हैं। निजी संबंधो के मामले में आपको मतभेद का सामना करना पड़ सकता है। जब आपको जरूरत होगी तब आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों से मदद नहीं मिलेगी। इस कारण आप निराश हो सकते हैं। जिंदगी के तल्ख अनुभवों से सबक लेकर आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। कठिन वक्त में वृश्चिक राशि का व्यक्ति आपकी मदद करेगा।

यह भी पढ़े :  AMAVASYA : अमावस्या के दिन न खरीदें ये चीजें, नहीं तो एक के बाद एक आएंगी मुसीबतें.

कर्क:
कर्क राशि के युवा आज खुद को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। परिवार के प्रति आपका रवैया उदार रहेगा। कार्यक्षेत्र में आप युवा लोगो को प्रोत्साहित करने में सफल रहेंगे। आपकी पुत्री कॅरियर के मामले में स्वतंत्र रूप से फैसला लेने वाली है। सावधान रहें कि आपके परिवेश से जुड़े चालाक दोस्त आपकी उदारता का फायदा उठाना चाहते हैं। एक निजी संबंध प्रगाढ़ता में परिवर्तित होगा। मूड को बोझिल न बनाएं। विनोदप्रियता के स्वभाव के स्वभाव को बरकरार रखें। अंतर्मन की पुकार पर ध्यान दें।

सिंह:
सिंह राशि के लोगों के निजी संबंध प्रेमपूर्ण और प्रसन्नता दायक रहेंगे। आज आपको कारोबार में सफलता मिलेगी और भाग्य भी साथ देगा। इस कारण आप खुलकर खरीदारी करेंगे। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में आप ईमानदारी से काम करना चाहेंगे। पारिवारिक रिश्तों को आप अच्छी तरह निभाएंगे। हालांकि, आज आलस्य से बचें। अपनी भावनाओं को सलीके से अभिव्यक्त करना महत्वपूर्ण है।

कन्या:
कन्या राशि के लोगों के परिवेश में तेजी से बदलाव हो रहे हैं। नए अवसर सामने आएंगे। कामयाबी पाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। एक तरफ तो आप कुछ बातों से स्वयं को आहत कर रहे हैं और दूसरी तरफ भावनाओं को आप छिपाना भी चाहते हैं। विचारों को खुलकर अभिव्यक्त करने का वक्त आ गया है। अपनों के मध्य पुरानी तल्ख यादों को बयान करें, इससे आपका मन हल्का हो जाएगा। दूसरों को माफ करना भी सीखें।

तुला:
तुला राशि के जातक आज बस यूं समझ लें कि जिंदगी ने आपके समक्ष एक खाली कैनवास रख दिया है और अब इस कैनवास पर चित्रों को पेंट आपको ही करना है। अतीत के एक दौर की समाप्ति हो रही है और एक नया दौर शुरू होने वाला है। जैसे ही आप व्यावसायिक परियोजना को पूरा कर लेते हैं, वैसे ही आप हल्का व तनाव रहित महसूस करेंगे। नए अवसरों को सामना करने के लिए तैयार रहें।

यह भी पढ़े :  Venus Transit in October 2021: आज से इन 4 राशि वालों पर होगी धनवर्षा, 30 अक्‍टूबर तक रहेगी मां लक्ष्‍मी की अपार कृपा

वृश्चिक:
वृश्चिक राशि के लोग आज विभिन्न शख्सियतों के बीच आप अलग छाप छोड़ने में सफल रहेंगे। निजी व व्यावसायिक मामले में ऊर्जावान होकर साहस का परिचय देंगे। आप असंभव से दिखने वाले कार्यों और चुनौतियों से रूबरू होंगे और उनका समाधन निकालकर ही दम लेंगे। प्रेम प्रसंग के कारण आपका मूड खुशनुमा रहेगा। ऐसे लोगों से बचकर रहें, जो दिखावापसंद हैं। खुलकर खरीददारी करने से आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। अपने मूल्यों, सिद्धान्तों पर अमल करें। स्वयं के प्रति ईमानदार रहें।

धनु:
धनु राशि के लोग के सामने जिंदगी जो भी घटनाएं पेश कर रही हैं, उनका भरपूर लुफ्त उठाएं, तभी आप अतीत के नकारात्मक विचारों को भुला सकेंगे। अगर नकारात्मक विचारों को दूर करने की कोशिश नहीं की गई तो फिर भावनात्मक रूप से दुखी होंगे। मिथुन राशि का व्यक्ति आपके जीवन में प्रसन्नता लेकर आएगा।

मकर:
मकर राशि के लोगों के लिए आज असमंजस के बादल छंटेंगे। पुराने तौर-तरीकों में सुधार करेंगे और आपके दृष्टिकोण में भी नयापन झलकेगा। आप बदलाव के एक महत्वपूर्ण मुहाने पर हैं। अतीत के बोझ को न ढोएं, क्योंकि जो गुजर गया, वो गुजर गया। खान-पान और काम के मामले में अतिरेक से बचें। निजी संबंधों पर भावनाएं हावी रहेंगे। पुरानी लतों को छोड़ने का वक्त आ चुका है।

कुंभ:
कुंभ राशि के जातक इस समय अतीत और भविष्य की योजनाओं में न डूबकर आप वर्तमान में रहें और हर लम्हे का आनंद उठाएं। अगर आप सचेत नहीं रहे, तो आपके साथ से एक सुनहरा मौका निकल सकता है या फिर आप एक शानदार निजी अनुभव से वंचित हो सकते हैं। जीवन के हर क्षेत्र में आप बदलाव करने के लिए आमादा हैं। मकर राशि का व्यक्ति जीवन में उम्मीद की किरण लेकर सामने आएगा।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 19 सितंबर 2021 का राशिफल: जानिए अपना शुभ रंग और उपाय, सिंह, तुला और मकर राशि के जातकों के लिए खास है दिन

मीन:
मीन राशि के जातकों के लिए लोगों से संवाद स्थापित करने का वक्त है। व्यावसायिक और रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के साथ संपर्क स्थापित करें। निजी व व्यावसायिक मामलों को आप विलक्षण ढंग से और रचनात्मक प्रवृत्ति से अंजाम देंगे। अभिभावकों और उम्रदराज लोगों को आपके सहयोग की दरकार है। निजी संब