Budh Pushya Nakshatra : बन रहा है दुर्लभ बुध-पुष्य योग, खरीदारी के लिए बेहद शुभ; इन चीजों को घर लाने से बढ़ेगी सुख समृद्धि.

इस साल का अंतिम पुष्य नक्षत्र आज है. बुधवार होने के कारण बुध-पुष्य का दुर्लभ योग बना है. ज्योतिष में बुध-पुष्य योग को खरीदारी के लिए बेहद खास माना गया है. वैसे तो खरमास खरमास में किसी भी प्रकार का शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं लेकिन ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुभ योग में कोई भी काम शुभ फलदायक ही होता है. जानते हैं आज बने शुभ योग पर क्या-क्या करना शुभ है.

बुध-पुष्य के साथ इंद्र और मातंग :
ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक आज बुध-पुष्य योग के अलावा इंद्र और मातंग योग भी बन रहे हैं. जिस कारण पूरा दिन खरीदारी के लिए शुभ है. इसके अलावा शनि, चंद्रमा और मंगल अपनी ही राशि में रहने वाले हैं. इसके साथ ही धनु राशि में बुध और सूर्य के होने से बुधादित्य योग भी पूरी दिन रहने वाला है. इसके अलावा बुध-पुष्य से बने इस दुर्लभ योग निवेश के लिए फायदेमंद माना जा रहा है. इस योग में किया गया निवेश अधिक समय तक लाभ देने वाला माना जा रहा है. ज्योतिष के मुताबिक पुष्य 8वां नक्षत्र है. ज्योतिष शास्त्र में इस नक्षत्र को बेहद खास महत्व दिया गया है. माना जाता है कि इस नक्षत्र में खरीदा गया कोई भी सामान लंबे समय तक टिकता है. साथ ही सुख समृद्धि भी देता है.

क्या खरीदना है शुभ  :

बुधवार के दिन बना पुष्य नक्षत्र का दुर्लभ योग घर-परिवार के लिए भी अच्छा माना जा रहा है. दरअसल घर-परिवार के लिए खरीदे जाने वाले हर सामान शुभफलदायी साबित होता है. इसके अलावा बुध-पुष्य नक्षत्र में खरीदारी करना लाभदायक होता है. साथ ही इससे घर-परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ेती है. बुध-पुष्य नक्षत्र में सोना, चांदी, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर आदि वस्तुएं खरीदने से घर-परिवार में सुख-समृद्धि बढ़ती है. इसके अलावा इस शुभ योग में चांदी, तांबा से बनी चीजों की खरीदारी सुख-समृद्धि कारक माना गया है.