BLACK DOG : आकस्मिक मौत तक टाल देता है काले कुत्ते के साथ किस्‍मत का ये कनेक्‍शन.

हिंदू धर्म और ज्‍योतिष में प्रकृति से जुड़ी हर चीज को बहुत महत्‍व दिया गया है. फिर चाहे वे अग्नि, जल, वायु, धरती जैसे पंच तत्‍व हों या पेड़-पौधे, पशु-पक्षी, जानवर. यहां तक कि पूजा-पाठ, पर्व-उत्‍सव भी इनके बिना अधूरे हैं. इनकी पूजा भी की जाती है और इनका आशीर्वाद भी लिया जाता है. व्‍यक्ति अपनी परेशानियों को दूर करने के लिए टोटकों, उपायों का सहारा लेता है, जिनमें इन पेड़-पौधों, पशु-पक्षियों का सहारा लिया जाता है. ऐसा ही एक प्राणी है कुत्‍ता.

शनि दोष दूर करके के लिए ज्‍योतिष शास्‍त्र में काले कुत्‍ते को रोटी खिलाने की सलाह दी जाती है. साथ ही यह काल भैरव की भी सवारी है. आज हम काले कुत्‍ते से जुड़े शुभ-अशुभ प्रभावों के बारे में जानते हैं.

काले कुत्‍ते को रोटी खिलाने के हैं ढेरों फायदे :

– काले कुत्‍ते को रोटी खिलाना बहुत लाभदायक माना गया है. खासतौर पर कालसर्प दोष को दूर करने के लिए काला कुत्‍ता पालना या उसे रोटी खिलाना बहुत लाभ देता है. इससे यह दोष और उसके कारण मिलने वाले तकलीफों से निजात मिलती है.

– काले कुत्‍ते को रोटी खिलाने से और उसकी सेवा करने से काल भैरव प्रसन्‍न होते हैं. इससे आकस्मिक मृत्यु का खतरा भी दूर होता है.

– संतान सुख पाने में भी काला कुत्‍ता बहुत प्रभावी उपाय माना गया है. यदि संतान प्राप्ति न हो या संतान की सेहत ठीक न रहती हो या संतान संबंधी अन्‍य कोई समस्‍या हो तो काला कुत्‍ता पालने से बहुत जल्‍दी लाभ होता है.

– काला कुत्ता कर्ज से मुक्ति दिलाने में भी बहुत मददगार है. काले कुत्‍ते को रोटी खिलाने से कर्ज का बोझ खत्‍म होता है, जीवन में आने वाले संकट टल जाते हैं.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 26 सितंबर 2021 का राशिफल: जानिए अपना शुभ रंग और उपाय, इन राशियों के जातक रखें खास ख्याल

– कुंडली में यदि शनि और केतु की स्थिति अशुभ हो तो काले कुत्‍ते को रोटी खिलाने से राहत मिलती है और शनि-केतु शुभ फल देने लगते हैं.