BIRTH ASTROLOGY : काम में आलसी और लव लाइफ में एक्टिव होते हैं इस महीने में जन्‍मे लोग; जानें खासियतें.

दिसंबर महीने में जन्‍मे लोग बहुत क्रिएटिव और इंटेलीजेंट होते हैं. लेकिन कुछ कामों में टालमटोल करना भी इनकी आदत में शामिल होता है.

हर महीने में जन्‍मे लोगों की अपनी खासियतें होती हैं. कोई पैसे कमाने में अव्‍वल होता है तो कोई रिश्‍ते बनाने में. साल 2021 का आखिरी महीना दिसंबर चल रहा है. इस महीने में पैदा हुए लोगों की भी अपनी खासियतें हैं. इस महीने में पैदा हुए लोग बहुत इंटेलीजेंट होते हैं. हालांकि रोजमर्रा के काम में वे कुछ आलसी होते हैं लेकिन अपनी क्रिएटिविटी के कारण वे लोगों के जल्‍दी ही फेवरेट बन जाते हैं.

होते हैं पैदाइशी 
इस महीने में जन्‍मे लोग पैदाइशी लीडर होते हैं. आमतौर पर वे बहुत क्रिएटिव होते हैं और इसके चलते कला के क्षेत्रों में अच्‍छा नाम कमाते हैं. हालांकि कई बार वे अपनी खूबियों पर ही आत्‍ममुगध होकर अहंकार का शिकार हो जाते हैं. कई बार उनके लिए बाकी लोगों से तालमेल बनाकर चल पाना मुश्किल हो जाता है लेकिन उनकी खूबियों लोगों को इनसे जोड़े रखती हैं.

परिवार को करते हैं बेपनाह प्‍यार
रिश्‍ते निभाने की बात करें तो दिसंबर में जन्‍मे लोग इस मामले में बहुत कमाल के होते हैं. लव लाइफ हो, मैरिड लाइफ हो, दोस्‍ती हो या दूर-दराज के रिश्‍तेदार यह हर सुख-दुख में उनके साथ खड़े होते हैं. अपने पार्टनर को वे बेपनाह प्‍यार करते हैं और खूब परवाह भी करते हैं. उन्‍हें यारों का यार कहना भी गलत नहीं होगा. वहीं बदले में वे यही चाहते हैं कि लोग बिना कहे उनकी बात या भावनाएं समझ जाएं और उन्‍हें प्‍यार दें.

यह भी पढ़े :  SHAGUN SHASTRA : ये 6 संकेत माने जाते हैं बेहद अशुभ.

ईमानदार और लकी
इस महीने में जन्‍मे लोग अपने सिद्धांतों पर चलने वाले होते हैं. वे हमेशा ईमानदारी को महत्‍व देते हैं और उन्‍हें इसका फायदा भी मिलता है. कह सकते हैं कि वे पर्सनल लाइफ के साथ-साथ प्रोफेशनल लाइफ में भी सफल रहते हैं. लेकिन कई बार एक बड़ी उपलब्धि मिलने के बाद उसी से चिपके रहते हैं. ऐसा करना उन्‍हें आगे बढ़ने से रोकता है. इन लोगों की एक बड़ी समस्‍या है कि वे कुछ कामों को तब तक टालते हैं जब तक उस काम को खत्‍म करने का समय न आ जाए.