ASTROLOGY : कई बीमारियां से झेलते हैं इन 4 राशि के लोग स्‍वाद के चक्‍कर में.

दुनिया खाने के शौकीनों से भरी पड़ी है इसलिए भोजन से जुड़े मार्केट का व्‍यापार बढ़ता ही जा रहा है. जमकर खाने और तरह-तरह के खाने के शौकीन लोग अपनी जीभ को तो संतुष्‍ट कर लेते हैं लेकिन इसके बदले कई बीमारियां मोल ले लेते हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक 4 राशियों के लोग बेहद फूडी होते हैं. अपनी इस चटोरेपन की आदत के कारण वे कई सेहत संबंधी समस्‍याएं भी झेलते हैं.

मेष राशि (Aries)- मेष राशि के जातक खाने के शौकीन होते हैं और इन्‍हें तली हुई हाई कैलोरी और ज्‍यादा फैट वाली चीजें सबसे ज्‍यादा पसंद होती हैं. ये नए-नए डिशेज ट्राई करते हैं और अच्‍छे कुक, फूड ब्‍लॉगर भी होते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि के स्‍वामी शुक्र हैं और वे लग्‍जरी लाइफ के कारक ग्रह हैं. इस राशि वालों को घूमना-फिरना, पार्टी देना और पार्टी लेना बहुत अच्‍छा लगता है. इस दौरान भोजन इनके आकर्षण का प्रमुख केंद्र होता है. उनकी यह आदत उन्‍हें कई बार हेल्‍थ प्राब्‍लम्‍स भी देती है.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि वाले जातकों को खाने में मीठा बहुत पसंद होता है. यह हर मील के बाद डेजर्ट लेना पसंद करते हैं. हालांकि इनका बाकी भोजन संतुलित होता है और वे खाने के प्रेजेंटेशन पर भी खास ध्यान देते हैं.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के जातकों को भोजन के पोषक तत्‍वों, कैलोरी, स्‍वाद की अच्‍छी समझ होती है. ये खाने के साथ-साथ पकाने के भी शौकीन होते हैं. ये आमतौर पर पारंपरिक भोजन पसंद करते हैं. इनके भोजन में फल, हरी सब्जियों की मात्रा काफी ज्‍यादा होती है.