ASTROLOGY : इनसे हमेशा रहें सतर्क इन 4 राशि के लोग आखिरी सांस तक दुश्मनी निभाते हैं.

ज्योतिष शास्त्र में हर राशियों की खूबियों और खामियों के बारे में बाताया गया है. कुछ राशियों के लोग बहुत अधिक भावुक होते हैं, जबकि कुछ लोग अपनी जिंदगी को बिलकुल प्रैक्टिकल तरीके से जीना पसंद करते हैं. साथ ही कुछ राशियों के लोग साहसी होते हैं. जबकि कुछ राशियों के जातक डरपोक होते हैं. इसके अलावा कुछ राशियों के लोग दुश्मनी करने में माहिर होते हैं. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में.

मेष (Aries)
इस राशि के लोगों के अहंकारी स्वभाव का माना जाता है. मेष राशि के जातक अक्सर खुद को दूसरों से श्रेष्ठ समझते हैं. इस मानसिकता के कारण ये कई बार दूसरों के साथ अन्याय भी करते हैं. अहंकार के कारण इस राशि के लोगों को अच्छे दोस्त नहीं बनते हैं. साथ ही इस राशि के जातक बहुत जल्द किसी को दुश्मन बना लेते हैं.

सिंह (Leo)
वैसे तो सिंह राशि के लोग पहले किसी से दुश्मनी मोल नहीं लेते हैं, लेकिन जब कोई इनके अधिकार से खिलवाड़ करता है तो उन्हें अपना दुश्मन बनाने में भी देर नहीं लगाते हैं. अगर इस राशि के जातक किसी को अपना दुश्मन बना ले तो आखिरी सांस तक दुश्मनी निभाते हैं. फिर चाहे कोई भी क्यों न हो. गुस्से में आने के बाद इस राशि के जातक आक्रामक, मतलबी, स्वार्थी और अतिसंवेदनशील हो जाते हैं.

वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातक आमतौर पर खुद से मतलब रखना पसंद करते हैं. हालांकि जब ये किसी बात कर दूसरों से नाराज हो जाते हैं तो उसके बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. ये अपने काम में किसी की दखलअंदाजी पसंद नहीं करते हैं. जब इनके काम में कोई हस्तक्षेप करता है तो ये दुश्मनी पर उतर आते हैं. ऐसे में इस राशि के जातकों से संभलकर बातचीत करना चाहिए. साथ ही उचित दूरी बनाकर रखनी चाहिए.

यह भी पढ़े :  Astrology: जॉब-बिजनेस में बहुत सफल होते हैं ये 5 राशि वाले लोग, जिंदगी में पाते हैं ऊंचा मुकाम

धनु (Sagittarius)
धनु राशि के लोग अधिक समय तक किसी से नफरत नहीं रखते हैं. ये नफरत बर्दाश्त नहीं करते हैं, इसलिए इस राशि के जातक किसी से बदला लेने में ज्यादा वक्त नहीं लगाते हैं. साथ ही इस राशि के लोग दोस्ती करने या घूमने-फिरने में समय बर्बाद नहीं करते हैं. इनका ध्यान करियर और रोजगार पर होता है.