ASTROLOGY : इन दो ग्रहों के प्रभाव से लड़कों पर फिदा रहती हैं लड़कियां.

वैलेंटाइन डे आने में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुभ ग्रह के प्रभाव से जीवन में अपार सफलता मिलती है. ऐसे लोग जीवन का भरपूर आनंद लेते हैं. ज्योतिष के जानकार मानते हैं कि ग्रहों के शुभ प्रभाव की प्राप्ति के लिए इंसान को दुर्गुणों से दूर रहना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लड़कों की कुंडली में दो ग्रह शुभ स्थिति में रहते हैं, वे लड़कियों के बीच बेहद लोकप्रिय होते हैं. ये दो ग्रह कौन-कौन से हैं, इसे जानते हैं.

शुक्र (Venus)
शुक्र ग्रह लव और रोमांस का कारक है. जिन लड़को की कुंडली का शुक्र मजबूत होता है, वे हर क्षेत्र में स्मार्ट होते हैं. साथ ही ये बेहद आकर्षक छवि के होते हैं. इनकी हर अदा पर लोग फिदा रहते हैं. इसके अलावा ये लग्जरी लाइफ का आनंद लेते हैं. बिजनेस में भी ये काफी उन्नति करते हैं. ऐसे लोगों पर शुक्र देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी की भी कृपा बनी रहती है.

बुध (Mercury)
ज्योतिष के मुताबिक बुध ग्रह वाणी, व्यापार और सेंस ऑफ ह्यूमर का कारक होता है. कुंडली में बुध ग्रह शुभ स्थिति में होता है तो व्यक्ति का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा रहता है. ऐसे लोग बातचीत से किसी का दिल जीत लेते हैं. करते हैं बुध ग्रह से प्रभावित लड़कों से लड़कियां आर्षित होती हैं. बुध देव कन्या और मिथुन राशि के स्वामी हैं.

शुक्र देव हैं वृषभ और तुला राशि के स्वामी
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुक्र देव वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं. इन राशियों की कुंडली में जब शुक्र शुभ स्थिति में रहता है तो जीवन में सुख और समृद्धि बनी रहती है. साथ ही जीवन में रोमांस भी भरपूर रहता है.