ASTROLOGY : जानिए कौन सी 3 राशियों की लड़कियां अपनी प्रतिभा का मनवाती हैं लोहा.

ज्योतिष में सभी राशियों को चार तत्वों में बांटा गया है. इनमें से वायु और जल तत्व से संबंधित राशियों की लड़कियां दूसरों की तुलना में काफी लकी होती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशियों की लड़कियां अपनी जवाबदेही का निर्वहन बहुत अच्छे ढ़ंग से करती हैं. ये राशियां कौन-कौन हैं इसे जानते हैं.

तुला राशि (Libra)
राशि चक्र की 7वीं राशि तुला है. ज्योतिष के अनुसार तुला राशि में वायु तत्व की प्रधानता रहती है. ऐसे में इस राशि से संबंध रखने वाली लड़कियां हर काम जिम्मेदारी से करती हैं. इस राशि की लड़कियों दूसरों को दिशा-निर्देश देना काफी पसंद करती हैं. कई बार मुश्किल काम को भी आसानी से हल कर देती हैं. इसके अलावा इस राशि की लड़कियां एक कुशल बॉस भी बनती हैं. इतना ही नहीं इस राशि की लड़कियां घर के काम को भी कुशलता से संपन्न करती हैं.

मीन राशि (Pisces)
मीन, जल तत्व की राशि है. मीन राशि की लड़कियां अपने लक्ष्य के प्रति बहुत गंभीर रहती हैं. इस राशि की लड़कियां खतरे को जल्द भांप लेती हैं. साथ ही ये अपना काम समय से पहले पूरा कर लेती हैं. इन्हें अनुशासन का पालन करना और करवाना दोनों अच्छा लगता है. हालांकि कई बार ये भावुक भी हो जाती हैं. जिस कारण परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है, फिर भी ये हार नहीं मानती हैं.

मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन, वायु तत्व की राशि है. इस राशि की लड़कियां धीर और गंभीर स्वभाव की होती हैं. ये हर काम को बहुत अच्छे ढंग से संपन्न करती हैं. साथ ही इस राशि की लड़कियां घर से लेकर दफ्तर तक अपना धाक जमाती हैं. अपनी प्रतिभा के बल पर सबसे आगे रहती हैं.