ASTROLOGY : रातों का मजा लूटने में माहिर होते हैं इस राशि के लोग, तरीके जानकर रह जाएंगे हैरान.

कुछ लोग दिन में ज्‍यादा एक्टिव रहते हैं तो कुछ रात में. इसके पीछे उनका काम, लाइफस्‍टाइल तो जिम्‍मेदार है ही, साथ ही उनकी अपनी आदतें भी शामिल होती हैं. कुछ लोगों को रात ही अच्‍छी लगती है और उनका दिमाग भी उसी समय सबसे ज्‍यादा जाग्रत रहता है. ज्‍योतिष में ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनके जातक रात के दीवाने होते हैं. उन्‍हें ज्‍यादातर काम करने के लिए रात का समय ही सबसे सही लगता है.

वृषभ (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों में क्रिएटिविटी कूट-कूटकर भरी होती है. साथ ही अपनी क्रिएटिविटी को निखारने के लिए उन्‍हें रात का समय ही सबसे सही लगता है. रात में काम करने में उन्‍हें बहुत मजा आता है. इन लोगों को नाइट लवर कहना परफेक्‍ट रहेगा.

सिंह (Leo)
इस राशि के जातक यारों के यार होते हैं. उनका सोशल सर्कल बड़ा होता है. रात-रात भर दोस्‍तों के साथ जागना इनका प्रिय शगल होता है.

वृश्चिक (Scorpio)
वृश्चिक राशि के जातक रहस्‍यमयी होते हैं और अपनी बातें राज रखते हैं. इन लोगों को रात को जागना और सबसे छिपकर आराम से अपने काम करना पसंद होता है. ये लोग काफी रचनात्‍मक भी होते हैं.

मकर (Capricorn)
इस राशि के लोगों को यदि नाइट शिफ्ट में काम करने के लिए कहा जाए तो ये कभी अपनी शिफ्ट बदलने के लिए नहीं कहेंगे. इनकी जिंदगी रात में जागे बिना नहीं चलती है. यह लोग रात में ऊर्जावान महसूस करते हैं और सारे अच्‍छे विचार इन्‍हें रात में ही आते हैं.

कुंभ (Aquarius)
कुंभ राशि के लोगों को अकेले रहना पसंद होता है. लोगों की भीड़ से बचने के लिए वह रात को ही काम करने में सहज महसूस करते हैं. बल्कि गहराती रात इन्‍हें अलग ही दुनिया में ले जाती है और ये अपना बेस्‍ट उसी समय देते हैं.

यह भी पढ़े :  Month Of Vaishakh : अगले जन्म में बनेंगे धनवान वैशाख महीने में करें इन चीजों का दान.