Astro Tips : सभी परेशानियां होगी दूर तुलसी के इन आसान उपायों से.

हिन्दू धर्म में तुलसी का पौधा बेहद पवित्र और पूजनीय होता है. ज्योतिष विद्या के अनुसार आप तुलसी के कुछ उपाय कर सकते हैं. ये उपाय जीवन में खुशहाली लाते हैं और हर मनोकामना पूरी होती है.

रविवार के दिन तुलसी को पानी देना शुभ नहीं माना जाता है. इस दिन पानी की जगह तुलसी को दूध चढ़ाना चाहिए और घी का दीपक जलाएं. ऐसा माना जाता है ऐसा करने से घर में हमेशा लक्ष्मी जी का वास रहता है.

वास्तु के अनुसार तुलसी के पौधे को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाने से घर का वास्तु दोष दूर होता है. घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं. पौधे को नियमित रूप से पानी देने के अलावा घी का दीपक जलाएं.

अगर व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है तो हर शुक्रवार को तुलसी में कच्चा दूध चढ़ाएं. तुलसी को मिठाई का भोग लगाएं. इसके बाद बचे हुए प्रसाद को किसी सुहागन को दान करें. इससे व्यापार दुरुस्त रहेगा.अगर व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है तो हर शुक्रवार को तुलसी में कच्चा दूध चढ़ाएं. तुलसी को मिठाई का भोग लगाएं. इसके बाद बचे हुए प्रसाद को किसी सुहागन को दान करें. इससे व्यापार दुरुस्त रहेगा.

एक लोटा लें. इसमें जल भरें और तुलसी की 4 या 5 पत्तियां पानी में डाल दें. इसके बाद इसे एक पूरे दिन यानी 24 घंटे के लिए रख दें. अगले दिन स्नान के बाद इस जल को मुख्य द्वार पर छिड़कें. ऐसा माना जाता इस उपाय को करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इसके अलावा जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं.

यह भी पढ़े :  MAKAR SANKRANTI 2022 : गलती से भी न करें ये 3 काम मकर संक्रांति पर साल भर कराएंगे नुकसान.

कहा जाता है अगर कन्या की शादी नहीं हो रही है तो उसे नियमित रूप से तुलसी को पानी देना शुरू कर देना चाहिए. जल चढ़ाने के बाद तुलसी से कामना करें. ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द पूरी होगी.