ZODIAC SIGN : इन 2 राशियों का आलसी स्वभाव कर देता है बर्बाद.

आलस इंसान का सबसे बड़ा दुशमन है. आलस करने वालों को हमेशा कदम-कदम पर असफलताओं का सामना करना पड़ता है. आचार्य चाणक्य के मुताबिक जो समय के साथ नहीं चलता, वह जीवन में कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है. आलसी इंसान आज के काम को कल पर टालता है. जिस वजह से उसे हाथों सिर्फ असफलता ही रहती है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक आज हम आपको उन दो राशियों के बारे में बता रहे हैं जो बेहद आलसी होती हैं. इन राशियों के जातक आलसी होते हैं.

मेष (Aries): मेष राशि वालों का स्वभाव आलसी होते हैं. अक्सर ये लोग आज के काम को कल पर टालते हैं. ऐसे लोग अपना कोई काम समय पर नहीं करते हैं. किसी भी काम में ज्यादा टालमटोल की आदत जैसी हो जाती है. साथ ही ये लोग समय पर अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल नहीं करते हैं. ऐसा इन्हें मंगल कमजोर होने की वजह से होता है. ऐसे में इस राशि वालों को अशुभ मंगल का उपाय करना चाहिए. इसके लिए मंगलार के दिन हनुमान जी की पूजा फलदायी साबित होता है.

वृश्चिक (Scorpio): वैसे तो इस राशि के लोग फुर्तली और हिम्मती स्वभाव के होते हैं. लेकिन आलस्यता इनमें कूट-कूटकर भरी होती है. जिस कारण इन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ये कई बार खुद के मामले में भी काफी आलसी और लापरवाह होते हैं. जिस कारण इन्हें पर्सनल लाइफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वृश्चिक राशि वालों अशुभ मंगल के कारण दिक्कतें आती हैं. ऐसे में हनुमान जी की उपासना और मंगलवार का व्रत रखना चाहिए.