Venus Retrograde 2021 : शुक्र की मकर राशि में उल्टी चाल, इन 6 राशियों के लोग होंगे मालामाल.

ऐश्वर्य के कारक शुक्र ग्रह 19 दिसंबर, 2021 मकर राशि में प्रवेश करेगा. इसके बाद शुक्र 30 दिसंबर को वक्री चाल में ही धनु राशि में प्रवेश कर जाएगा. शुक्र के इस वक्री का प्रभाव मकर सहित सभी राशियों पर पड़ेगा.

Venus Retrograde 2021: सुख-सुविधा और धन के कारक शुक्र ग्रह उल्टी चाल चलने वाले हैं. शुक्र का यह वक्री मकर राशि में होगा. ऐश्वर्य के कारक शुक्र ग्रह आने वाले 19 दिसंबर को होगा. इसके बाद शुक्र 30 दिसंबर को वक्री चाल में ही धनु राशि में प्रवेश कर जाएगा. शुक्र के इस वक्री का प्रभाव मकर सहित सभी राशियों पर पड़ेगा. जानते हैं किस राशि पर कितना असर होगा.

मेष (Aries): शुक्र वक्र के दौरान साझेदारी वाले व्यापार के लाभ होगा. लाइफ पार्टनर की तरफ सा आर्थिक का योग है. इसके अवाला कार्यक्षेत्र में तरक्की का भी अवसर मिलेगा.

वृषभ (Taurus): शुक्र के वक्री से सेहत को लेकर परेशानी हो सकती है. वक्री के दौरान किसी रोग से पीड़ित हो सकते हैं. सुख सुविधाओं के प्रति मोह बढ़ेगा. काम वासना पर नियंत्रण रखना होगा.

मिथुन (Gemini): शुक्र के वक्री से लाइफ पार्टनर का प्रति अधिक रोमांटिक रहने वाले हैं. हालांकि पर्टनर से मतभेद हो सकता है. गोचर की अवधि में विदेश जाना हो सकता है.

कर्क (Cancer): शुक्र की उल्टी चाल जीवन नें संघर्ष बढ़ाएगा. जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है. इसके अलावा आर्थिक योजना को लेकर भी सतर्क रहना होगा. साथ ही सेहत का भी खास ख्याल रखना होगा.

सिंह (Leo): शुक्र की वक्री चाल लाभकारी साबित होगा. नई नौकरी का सौगात मिल सकती है. लव लाइफ या वैवाहिक जीवन भी खुशहाल रहेगा. कार्यक्षेत्र में उन्नति कर सकते हैं.

यह भी पढ़े :  Aaj ka Rashifal : 13 January 2023 : मंगल मार्गी बुध भी हुए उदित, जानें आज किस राशि पर कैसा रहेगा मंगल बुध का प्रभाव.

कन्या (Virgo): शुक्र वक्री के दौरान घर या गाड़ी खरीद सकते हैं. इसके साथ ही कोई बहुत अच्छी खुशखबरी मिलेगी. कार्यों में उन्नति होगी. किस्मत का पूरा साथ मिलेगा.

तुला (Libra): शुक्र का वक्री लाभकारी साबित होगा. भाई-बहनों से प्यार और आर्थिक लाभ मिलेगा. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा. हालांकि सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा.

वृश्चिक (Scorpio): बिजनेस में मुनाफा होगा. इसके साथ ही जीवनसाथी की ओर से लाभ मिलेगा. घर-परिवार में कोई शुभ काम होगा. जिससे घर में सुख शांति का वातावरण रहेगा.

धनु (Sagittarius): शुक्र वक्री से सेहत बिगड़ सकती है. साथ ही धन लाभ में भी वृद्धि होने वाली है. बिजनेस में आर्थिक लाभ के प्रबल योग बनेंगे. पिता की संपत्ति से लाभ मिलेगा.

मकर (Capricorn): शुक्र का वक्री आपकी ही राशि में हो रहा है. अवधि में धन खर्च बढ़ेगा. हालांकि कुछ हद तक दैनिक आमदनी में इजाफा होगा. भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी.

कुंभ (Aquarius): प्रेम में आ रही बाधाएं दूर होंगी. पर्टनर के साथ भरपूर मस्ती करेंगे. लाभ के कामों में रुकावट आ सकती है. समाज में सम्मान मिलेगा.

मीन (Pisces): शुक्र वक्री से सावधान रहना होगा. करियर में उतार चढ़ाव दौर आएगा. किसी के साथ गलत व्यवहार का कारण नुकसान हो सकता है. इसके अलावा भाई-बहनों और महिलाओं से विवाद हो सकता है.