Tulsi Ke Pani Ke Fayde: नौकरी-बिजनेस में नहीं मिल रही तरक्की, तुलसी जल से करें ये उपाय; चमक जाएगी किस्मत.

Tulsi Ke Pani Ke Fayde : तुलसी सनातन धर्म का सार है. प्रत्येक सनातन धर्मी के घर में आपको तुलसी का वास जरूर मिल जाएगा.

तुलसी न केवल सबसे ज्यादा पूजनीय पौधा है बल्कि इससे घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह भी बना रहता है. माना जाता है कि जिन घरों में तुलसी की नियमित पूजा और देखभाल होती है, वहां पर हमेशा सुख-समृद्धि, शांति और खुशहाली बनी रहती है.

तुलसी (Tulsi) की तरह ही उसके पानी के भी अनेक फायदे हैं. तुलसी के पत्ते डालकर बनाया गया पानी काफी पवित्र माना जाता है. तुलसी के पानी का उपाय कर लेने से माता लक्ष्मी प्रसन्न रहती हैं और घर में खुशहाली का आगमन होता है. आइए जानते हैं कि तुलसी के पानी से जुड़े वे विशेष उपाय (Tulsi Ke Pani Ke Fayde) क्या हैं.

तुलसी के पानी से कान्हा जी को कराएं स्नान :
भगवान श्रीकृष्ण को तुलसी अतिप्रिय है. कान्हा जी को तुलसी के पानी (Tulsi Ke Pani Ke Fayde) से स्नान करवाने से वे बहुत प्रसन्न होते हैं और श्रद्धालुओं पर उनकी कृपा बरसती है. अगर आप भी भगवान कृष्ण की कृपा चाहते हैं तो उन्हें तुलसी के पानी से स्नान करवाना न भूलें.

घर पर तुलसी जल का करें छिड़काव :
तुलसी के पत्तियां तोड़कर रातभर पानी में भिगोएं. इसके बाद सुबह-शाम उस पूजा के बाद उस पानी का पूरे घर में छिड़काव करें. घर का कोई भी कोना इस तुलसी जल से छूटना नहीं चाहिए. ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियां घर से भाग जाती हैं और घर में सकारात्मक शक्तियों का वास होता है.

यह भी पढ़े :  Shani Margi 2022 : शनि के मार्गी होने से मिलेगा बंपर लाभ इन 4 राशियों को होगा भाग्योदय.

असाध्य बीमारी से मिलेगी मुक्ति :
अगर परिवार में कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार चल रहा है तो उस पर तुलसी के पानी (Tulsi Ke Pani Ke Fayde) का छिड़काव करें. यह छिड़काव करीब एक हफ्ते तक सुबह-शाम पूजा के बाद होना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से शरीर में घुसी असाध्य बीमारियां अपना असर खोने लगती हैं और व्यक्ति धीरे-धीरे स्वस्थ हो जाता है.

नौकरी-बिजनेस में पाएं तरक्की :
अगर काफी मेहनत के बाद भी नौकरी-बिजनेस में तरक्की नहीं हो रही है तो तुलसी के पत्तों को तीन दिन तक पानी में भिगोकर रखें. इसके बाद उस पानी (Tulsi Ke Pani Ke Fayde) का छिड़काव अपने दफ्तर, दुकान या कारखाने पर सुबह-शाम पूजा के बाद करें. इससे कारोबार में तरक्की के रास्ते खुलते हैं. आप जॉब वाली जगह पर इस पवित्र पानी का छिड़काव करके तरक्की के रास्ते खोल सकते हैं.