THURSDAY REMEDIES : आज करे केले के पेड़ पर ये खास उपाय होगा जबरदस्त धन-लाभ.

पूजा-पाठ के दौरान कई प्रकार के पूजा की सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाता है. कपूर, रोली, मौली (कलावा), चंदन और धूप-अगरबत्ती आदि को पूजा में इस्तेमाल करना शुभ माना गया है. इसके अलावा भी सामग्रियां धन लाभ के लिए प्रयोग किए जाते हैं. धन-लाभ और सुख समृद्धि के लिए गोपी चंदन का प्रयोग बेहद खास माना गया है. आगे जानते हैं, किस प्रकार गोपी चंदन का इस्तेमाल धन लाभ के लिए किया जाता है.

-शास्त्रीय मान्यताओं के अनुसार किसी भी महीने के गुरुवार के दिन शुभ मुहूर्त गोपी चंदन की नौ डलियां लेकर केले के वृक्ष पर टांग दें. इन डलियों को पीले रंग के धागे से बांधना और भी अच्छा होता है. गुरु-पुष्य नक्षत्र के शुभ संयोग में ऐसा करने से अधिक लाभ होता है. गोपी चंदन के इस उपाय को रुके हुए धन पाने के लिए भी किया जाता है. इसके अलावा धन से जुड़े अन्य समस्याओं के लिए भी यह उपाय कारगर माना गया है.

-कई बार तमाम कोशिशों के बाद भी धन के जुड़ी समस्या का निदान जल्द नहीं होता है. ऐसे में भी गोपी चंदन के जुड़े इस उपाय से इसका समाधान मिल जाता है. साथ ही कर्ज का बोझ भी हल्का हो जाता है.

-मान्यता के अनुसार गोपी चंदन के इस उपाय करने वाले शरीर-मन शुद्ध और पवित्र होने चाहिए. साथ ही इस उपाय को सुबह के समय करना अच्छा होता है. इस उपाय को करते समय मन में इच्छा और कामना भी होनी चाहिए. तभी इसका लाभ मिलता है.

-गोपी चंदन द्वारका के गोपी तालाब की मिट्टी है. इसे वैष्णव संप्रदाल के लोग काफी पसंद करते हैं. क्योंकि ये पवित्र होता है. स्कन्द पुराण के मुताबिक श्री कृष्ण ने गोपियों की भक्ति से प्रसन्न होकर द्वारका में गोपी तालाब का निर्माण किया था. मान्यता है कि इस तालाब में स्नान करने से शरीर की कांति बढ़ती है. गोपी चंदन का तिलक माथे पर लगाया जाता है.