September 2022 Horoscope : सितंबर मासिक राशिफल : गणेशजी रहेंगे मेहरबान, मिथुन सहित इन राशियों को मिलेगा लाभ.

सितंबर के महीने में होने जा रहे ग्रहों और राशियों के परिवर्तन का असर कुछ राशियों के ऊपर सबसे खास होने जा रहा है। कुछ राशियों के लिए यह महीना विशेष लाभ के योग बना रहा है। कुछ राशियों के भौतिक सुख में वृद्धि होगी। देखें आपके लिए यह महीना कैसा रहेगा।

मेष राशि : कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी
गणेशजी बता रहे हैं कि मेष राशि वालों का अगर प्रॉपर्टी से संबंधित कोई रुका काम है, तो इस माह उसके बनने की पूरी संभावना है। रचनात्मक और सामाजिक कार्यों में आपका ज्यादा समय बीतेगा। मीडिया और संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। किसी के साथ पार्टनरशिप करने की योजना है, तो उस पर गंभीरता से विचार करें। समय अनुकूल है। पति-पत्नी का आपसी सामंजस्य मधुरतापूर्ण रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृषभ राशि : घर में चहल-पहल का माहौल रहेगा
गणेशजी कह रहे हैं कि घर में नजदीकी संबंधियों के आगमन से चहल-पहल भरा माहौल रहेगा। साथ ही किसी पारिवारिक मुद्दे को लेकर चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। व्यक्तिगत व्यस्तता की वजह से व्यवसाय को नजरअंदाज न करें। वर्तमान परिस्थितियों की वजह से धैर्य और संयम से काम लेना जरूरी है। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। पति-पत्नी के बीच संबंध सुखद और सहयोगात्मक रहेंगे। मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है।

मिथुन राशि : कोई रुकी हुई पेमेंट मिल सकती है
गणेशजी बता रहे हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए यह माह काफी व्यस्ततापूर्ण व्यतीत होगा। अपने खास कार्यों को प्राथमिकता पर रखें। पिछले काफी समय से कोई रुकी हुई पेमेंट मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। साथ ही कर्मचारियों और सहयोगियों का भी उचित सहयोग मिलेगा। व्यस्तता की वजह से घर परिवार को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। तनाव और थकान का असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। योगा और मेडिटेशन इसका उचित इलाज है।

यह भी पढ़े :  Vastu Tips For Money : देवी लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज चली जाती है बरकत, रुपये गिनते हुए न करें ये गलती.

कर्क राशि : घर परिवार में सुकून भरा माहौल रहेगा
गणेशजी का कहना है कि कर्क राशि के जातक यदि कुछ फैसले समझदारी के साथ लेंगे तो आपकी आर्थिक स्थिति को और अधिक बेहतर बनाएंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं में निवेश करने के लिए समय अनुकूल है। इस समय कोई भी व्यवसायिक निर्णय खुद ही लेने का प्रयास करें। किसी भी नए काम को शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। प्रेम प्रसंगों में भावनात्मक नज़दीकियां बढ़ेंगी। पति-पत्नी के संबंध भी सौहार्दपूर्ण और सुखद रहेंगे और घर परिवार में सुकून भरा माहौल रहेगा।

सिंह राशि : धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी
गणेशजी बता रहे हैं कि सिंह राशि वालों की सामाजिक और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। इन गतिविधियों में समय व्यतीत करने से आपको मानसिक सुकून और शांति मिलेगी। प्रॉपर्टी के लेनदेन संबंधी कार्य में सफल रहेंगे। व्यवसाय संबंधी कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए समय बेहतरीन है। अगर कोई नया काम शुरू करने की योजना बनाई है, तो तुरंत उस पर अमल करें। परिवार के मामलों में किसी अन्य व्यक्ति का हस्तक्षेप न होने दें। दिनचर्या में योगा मेडिटेशन जैसी गतिविधियों को भी शामिल करें। वाहन भी सावधानीपूर्वक चलाएं।

कन्या राशि : वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी
गणेशजी कह रहे हैं कि कन्या राशि वालों को आज उनकी कोई विशेष योग्यता अथवा काबिलियत को तराशने का मौका मिलेगा। अगर किसी भी तरह का कोई विवाद चल रहा है, तो उसे सुलझाने का उचित समय है। पारिवारिक देखरेख के लिए भी आप समय निकाल लेंगे। किसी नए कार्य को शुरू करने संबंधी योजनाएं भी बनेगी। परिवार की जरूरतों का भी ध्यान रखना आपका दायित्व है। वैवाहिक संबंधों में मधुरता और सामंजस्य बना रहेगा। नसों में खिंचाव और दर्द जैसी समस्या बढ़ेगी। लापरवाही ना बरतें, व्यायाम तथा इलाज दोनों पर ध्यान दें।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : आज का राशिफल 8 जून 2022 : कर्क राशि के लिए सफलता भरा दिन, देखें आपके सितारे क्या कहते हैं.

तुला राशि : मानसिक सुकून और खुशी मिलेगी
गणेशजी का कहना है कि तुला राशि वाले इस माह अपनी दिनचर्या और कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन लाने की कोशिश करेंगे और काम की अपेक्षा आप अपने व्यक्तिगत तथा रुचि संबंधी गतिविधियों पर अधिक समय व्यतीत करेंगे। इससे आपको मानसिक सुकून और खुशी मिलेगी। व्यवसायिक दृष्टि से समय अनुकूल है। घर का वातावरण मधुर बना रहेगा। घर के सुख-सुविधा संबंधी वस्तुओं की खरीदारी रहेगी। किसी पारिवारिक सदस्य के विवाह को लेकर बातचीत भी चल सकती है। पॉल्यूशन और वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखना जरूरी है।

वृश्चिक राशि : खांसी, जुखाम तथा वायरल हो सकता है

गणेशजी बता रहे हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए समय अनुकूल है। इसलिए अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं, क्योंकि समय के साथ किए गए कार्यों के परिणाम भी बेहतर होते हैं। इस महीने बिजनस में नई कार्यप्रणाली या व्यवस्था बन सकती है। ऐसा करने से बेहतरीन परिणाम ही मिलेंगे। पति-पत्नी आपसी सामंजस्य द्वारा घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेंगे तथा परिजनों के बीच भी सुखद संबंध रहेंगे। खांसी, जुखाम तथा वायरल बुखार की समस्या रहेगी। लापरवाही ना करें और तुरंत इलाज लें।

धनु राशि : पुरानी समस्या का समाधान होगा
गणेशजी कह रहे हैं कि धनु राशि वालों का समाज तथा परिवार में मान-सम्मान बना रहेगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। भाइयों के साथ चल रही किसी पुरानी समस्या का समाधान मिलने से राहत महसूस करेंगे। कहीं फंसे हुए पैसे की वापसी भी संभव है। आर्थिक दृष्टि से समय बहुत अनुकूल है। पारिवारिक तथा व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल और सामंजस्य बना रहेगा। शरीर में सुस्ती और थकान हावी रहेगी।

मकर राशि : कोई बेहतरीन उपलब्धि मिलने के योग
गणेशजी बता रहे हैं कि इस वक्‍त मकर राशि वालों के लिए धनदायक स्थितियां बनी हुई हैं। निवेश संबंधी मामलों में ज्यादा ध्यान दें। जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने का प्रयास करें, आपको कोई बेहतरीन उपलब्धि मिलने वाली है। कर्मचारियों का उचित सहयोग बना रहेगा। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। मित्रों के साथ कोई पार्टी कर सकते हैं। घर के किसी विवाहित व्यक्ति का रिश्ता तय होने की भी संभावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है।

यह भी पढ़े :  zodiac sign on Makar Sankranti : इन चीजों का करे दान राशि के अनुसार मकर संक्रांति पर.

कुंभ राशि : धन संबंधी लेनदेन चलेगा
गणेशजी बता रहे हैं कि कुंभ राशि वालों की इस वक्‍त फाइनेंस अथवा लेनदेन संबंधी कुछ ना कुछ गतिविधियां चलती रहेंगी। कहीं रुके हुए पैसे की वापसी भी संभव है। घर के वरिष्ठ तथा बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व सहयोग आपके लिए भाग्योदयदायक रहेगा। व्यापार में अपनी योजनाओं और कार्यप्रणाली को सीक्रेट रखें। घर का वातावरण सुखद और अनुशासनपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित करने के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है। अत्यधिक कामकाज की वजह से पैरों तथा कमर में दर्द की समस्या रहेगी।

मीन राशि : घर में सुकून और शांतिपूर्ण वातावरण रहेगा
गणेशजी बता रहे हैं कि मीन राशि वालों के लिए यह माह कुछ मिले-जुले परिणाम देने वाला है। किसी मुश्किल से मुश्किल काम को भी आप अपने परिश्रम द्वारा हल करने की क्षमता रखेंगे, थकान के बावजूद आपकी ऊर्जा बनी रहेगी। किसी पारिवारिक वाद विवाद का समाधान मिलने से घर में सुकून और शांतिपूर्ण वातावरण रहेगा। व्यवसायिक कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे। पति-पत्नी का आपसी तालमेल व सामान्य से बहुत अच्छा रहेगा। घर का वातावरण भी सुखद और सौहार्दपूर्ण बना रहेगा। सिर दर्द और सर्वाइकल की समस्या बढ़ सकती है।