SAMUDRA SHASTRA : इस अंग को फड़कने से होता है प्रॉपर्टी में जबरदस्त लाभ, जानें और किसका फड़कना शुभ.

किसी इंसान की दांई आंख फड़के तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में कोई बड़ी कामना पूरी होने वाली है. वहीं अगर किसी इंसान की बाईं आंख लगातार फड़कने लगे तो यह इस बात का संकेत है कि कोई बड़ी और अच्छी खबर जल्द मिलेगी.

आमतौर पर जब शरीर का कोई अंग फड़कता है तो लोग इसे आम बात मानते हैं. अंग फड़कने के संकेतों को कुछ लोग अंधविश्वास का हवाला देकर टाल देते हैं. लेकिन सामुद्र शास्त्र के मुताबिक इंसान के अंगो को फड़कने का विशेष महत्व है. इसे अंधविश्वास कहकर टालना सही नहीं है. अंगों के फड़कने के शुभ और अशुभ दोनों संकेत होते हैं. आगे सामुद्र शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि किन अंगों का फड़कना शुभ है.

आंख-फड़कना :
दांई आंख का फड़कना शुभ होता है. यदि किसी इंसान की दांई आंख फड़के तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में कोई बड़ी कामना पूरी होने वाली है. वहीं अगर किसी इंसान की बाईं आंख लगातार फड़कने लगे तो यह इस बात का संकेत है कि कोई बड़ी और अच्छी खबर जल्द मिलेगी.

माथा-फड़कना :
समुद्र शास्त्र के मुताबिक माथा फड़कना शुभ संकेत देता है. अगर किसी इंसान का माथा बराबर फड़के तो माना जाता है कि उसे प्रॉपर्टी में जबरदस्त लाभ होता है. इसके अवाला जमीनी लाभ या किसी भी अन्य प्रकार के भौतिक सुख मिलने के का संकेत मिलता है.

गले का फड़कना :
समुद्र शास्त्र के मुताबिक किसी महिला की गला फड़कना शुभ होता है. अगर किसी महिला की गले का बाहरी भाग फड़के तो यह ज्वेलरी मिलने का शुभ संकेत है. वहीं गले की किसी इंसान के गले का भीतरी भाग का फड़कना बताता है कि बहुत जल्द स्वादिष्ट मिल सकता है.

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : आज का पंचांग : 26 दिसंबर 2022, सोमवार : पंचक प्रारंभ, जानें शुभ और अशुभ मुहूर्त का समय.

नाक या हथेली फड़कना :
समुद्र शास्त्र के मुताबिक किसी इंसान की नाक फड़कना शुभ है. यह इस बात का संकेत देता है कि बिजनेस में चौतरफा बढ़ोतरी होने वाली है. वहीं किसी इंसान की हथेली फड़कती है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि बहुत जल्द धन और संपत्ति बढ़ने वाली है.