Rashifal Today : 7 October 2022 : आज का राशिफल : कुंभ और वृश्चिक राशिवालों के लिए शानदार दिन, अपना भविष्यफल जानें.

आज का राशिफल: आज ग्रहों के शुभ संयोग कुछ राशियों के लिए विशेष लाभ के योग बन रहे हैं। करियर और धन के मामले में कुछ राशियों को अच्‍छी खबर सुनने को मिल सकती है। वृषभ राशि वालों के लिए दिन की शुरुआत बेहद शानदार होने वाली है और उन्‍हें कहीं से रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। आपकी किस्‍मत में आज क्‍या है देखें अपना राशिफल।

Ads

मेष राशि : आज किसी भी समस्या का समाधान हो जाएगा
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन उलझनों को सुलझाने वाला रहेगा। आप आज किसी भी समस्या का समाधान अपने दोस्तों की मदद से पाने में कामयाब रहेंगे। इस समय आपके विरोधी भी आपकी ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से फोन पर बात करें और अपना काम नए तरीके से करें। घर और काम के बीच सामंजस्य बनाए रखने में कठिनाई होगी। जोखिम भरी गतिविधियों से दूर रहें। व्यापार में नए लोगों से संपर्क होगा, जिससे आपकी तरक्की होगी। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने में भी आप पूरी तरह सक्षम रहेंगे।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

Ads

वृषभ राशि : आध्यात्मिकता में विशेष रुचि
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के लोगों के लिए दिन की शुरुआत सुखद गतिविधियों से होगी। व्यस्त होने के बावजूद घर और परिवार आपकी पहली प्राथमिकता होगी। नैतिक मूल्यों और आध्यात्मिकता में आपकी विशेष रुचि रहेगी। पुराने विचारों की अपेक्षा नए विचारों को प्राथमिकता दें। बदलाव करने का यह सही समय नहीं है। भूमि के मुद्दों को शांति और गंभीरता से सुलझाने का प्रयास करें। जल्दबाजी और भावना के कारण गलत निर्णय भी ले सकते हैं। इस समय आप निवेश और बैंकिंग जैसी गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ हे। पीली वस्तु का दान करें।

मिथुन राशि : रुपया कहीं फंस सकता है
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी। आज आपको किसी यात्रा या कार्यक्रम पर जाना होगा। जिससे आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। आप सभी की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। घर के बड़े या अनुभवी लोग उचित मार्गदर्शन देंगे। दोपहर में समय की गति कुछ अलग होगी। रुपया कहीं लटक सकता है। आप बेचैन और मानसिक रूप से तनाव में रहेंगे क्योंकि समस्या का समाधान नहीं होगा। आपको व्यापार से जुड़े कुछ लाभकारी प्रस्ताव मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े :  Rice Water Benefits : हर कोई पूछेगा खूबसूरती का राज चावल का पानी इस तरह लगा लिया चेहरे पर तो चांद सी चमकने लगेगी.

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

Ads

कर्क राशि : मानसिक शांति का अनुभव होगा
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के लोग आज भगवान की पूजा और योग जैसी गतिविधियों में संलग्न हो सकते हैं और जिससे आपको मानसिक शांति का भी अनुभव होगा। किसी प्रियजन से आपको सुंदर उपहार मिल सकता है। इस समय आपको अपनी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। इस समय अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें और अपने विचारों को सबके सामने प्रकट न करें। परिवार के सदस्यों के सहयोगात्मक दृष्टिकोण में कुछ खामियां हो सकती हैं। स्वास्थ्य समस्याओं के कारण किसी सदस्य को डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

Ads

सिंह राशि : कोई जोखिम न लें
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोग आज लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या को सुलझाने में सफल होंगे या बहुत ही कुशलता और शांति से काम करेंगे। बच्चे आपकी बात सुनेंगे। युवा साक्षात्कार में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे। ध्यान रखें कि आप अपनी आवाज से परेशानी में पड़ सकते हैं। कोई जोखिम न लें। किसी रिश्तेदार की ईर्ष्या से आपका दिल परेशान रहेगा। अब राजनीतिक कार्यों में तेजी आएगी। परिवार के साथ कपड़े और गहनों की खरीदारी में खुशी-खुशी समय बीतेगा। खतरनाक गतिविधियों से बचें।

भाग्य आज 76 % आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

Ads

कन्या राशि : यात्रा करना परेशानी भरा रहेगा
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोग इस समय अपने करीबी रिश्ते को मजबूत करने पर विशेष ध्यान देंगे। जो लोग पढ़ाई कर रहे हैं वे अपने लक्ष्य पर ध्यान दें आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में भी सक्षम होंगे। कुछ कड़े और साहसिक फैसले आपको सफलता दिलाएंगे। निवेश संबंधी गतिविधियों में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। आप साजिश या विरोधाभास की स्थिति में फंस सकते हैं। इस समय यात्रा करना परेशानी भरा रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। घर को नया लुक देने के लिए घरवाले आपस में चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़े :  GOOD LUCK DREAM ; सपने में दिखें ये रिश्तेदार तो होगा जबरदस्त लाभ, होती है सौभाग्य की भी प्राप्ति.

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

तुला राशि : आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोग यदि किसी साक्षात्कार में उपस्थित होते हैं, तो आपको सफलता मिलेगी। इस दौरान कोई महत्वपूर्ण कार्य नहीं होगा, लेकिन किसी विशेष कार्य की रूपरेखा तैयार होगी। किसी भी स्थिति में आपका आत्मविश्वास डगमगा सकता है और लापरवाही के कारण कोई काम खराब हो सकता है। दूसरों के साथ किसी भी तरह का हस्तक्षेप न करें। करियर और व्यापार में स्थिरता आएगी। लंबी दूरी की यात्रा फलदायी और लाभप्रद रहेगी। पति-पत्नी आपस में तालमेल बनाकर घर की उचित व्यवस्था बनाए रखेंगे।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

Ads

वृश्चिक राशि : जल्दबाजी में बिगड़ सकता है कोई काम
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का समय बहुत अनुकूल है। आपस में बातचीत करने से स्थितियां सामान्य हो सकती हैं। एक आदर्श व्यक्ति से प्रेरित होकर आप ऊर्जा और महारथ का अनुभव करेंगे। जल्दबाजी के कारण आपका कोई काम बिगड़ने की संभावना है। इस बार धैर्य रखने की जरूरत है। आपको नई नौकरी मिल सकती है। अपनी किसी भी व्यावसायिक योजना और गतिविधियों के बारे में किसी से बात न करें। किसी सदस्य की सगाई को लेकर घर में जश्न और पार्टी का माहौल हो सकता है।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

धनु राशि : कोई अप्रिय समाचार प्राप्त हो सकता है
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के लोग आज किसी धार्मिक कार्य या योजना में शामिल हो सकते हैं। परिवार और दोस्तों के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएंगे और आपके जीवन की गुणवत्ता में सुधार के लिए कुछ सिद्धांत और एक व्यापक दृष्टिकोण बनेगा। दोपहर के समय कोई अप्रिय समाचार या अशुभ संदेश प्राप्त हो सकता है जो मन को दुखी कर देगा। घर में बड़ों की उचित देखभाल न करने से आत्म-घृणा हो सकती है। इसलिए उनके लिए समय निकालना बहुत जरूरी है। व्यापार में आज का दिन कठिन और महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाला रहेगा।

आज भाग्य 70 % आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 11 दिसंबर 2021 का राशिफल: सूर्य ग्रहण का इन राशियों के जातकों पर पड़ेगा खास प्रभाव, जानिए शुभ रंग और उपाय.

मकर राशि : लक्ष्य प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। कुछ लोग आपके लिए प्रतिकूल स्थिति पैदा कर सकते हैं लेकिन आप उन्हें अपने गुणों और क्षमताओं से अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे। लक्ष्य प्राप्ति के प्रयास सफल हो सकते हैं। अपने अहंकारी व्यवहार पर पत्थर रखो। अजनबियों पर भरोसा करना आपके लिए एक चुनौती हो सकती है। इन नकारात्मक चीजों को नियंत्रित करके आप के अनुकूल होने में सफल हो सकते हैं। रोजमर्रा के कार्यों में कोई नई संभावना काम आ सकती है।

भाग्य आज 79 % आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

कुंभ राशि : मेहनत आज रंग लाएगी
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि के जातकों के लिए फिलहाल धन कमाने के मामले स्थिति आपके पक्ष में है। पूर्व में की गई मेहनत आज रंग लाएगी। आप अध्यात्म, समाज और नैतिकता से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देंगे। छात्रों की पढ़ाई बाधित हो सकती है। इसलिए गलत गतिविधियों पर ध्यान न दें। घर के किसी सदस्य के विवाह में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। दूसरों की आलोचना करना आपको परेशानी में डाल सकता है।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

मीन राशि : अटका हुआ या उधार लिया हुआ पैसा मिलना मुश्किल
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के लोगों आज अपनी सकारात्मक सोच और आत्मविश्वास से किसी भी कठिन जीत को हासिल कर सकते हैं। अध्ययन, खोज, लेखन आदि के लिए समय अनुकूल है। घरेलू मामले भी आपकी उपस्थिति में सुलझेंगे। इस समय अपना अटका हुआ या उधार लिया हुआ पैसा वापस पाने के लिए विशेष प्रयास करें। बिना मतलब के किसी से मत उलझो। नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। व्यापार के मामले में कोई लापरवाही या गलती न करें। पति-पत्नी एक-दूसरे की समस्याओं के शिकार होंगे।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

Ads