NUMEROLOGY : इन तारीखों में हुआ है जन्‍म तो हो जाएं खुश, 2022 में मिलेगी नई नौकरी, ढेर सारा पैसा.

कुंडली और हाथों की लकीरों के अलावा केवल जन्‍म तारीख से भी अपना भाग्‍य या राशिफल जाना जा सकता है. इसे अंक शास्‍त्र कहते हैं और यह खासतौर पर उन लोगों के लिए बेहद उपयोगी हैं, जिन्‍हें अपने जन्‍म का सही समय पता नहीं होता है. कुंडली के जरिए भविष्‍य जानने के लिए जन्‍म तारीख के अलावा जन्‍म का सही समय और जन्‍म स्‍थान की जानकारी जरूरी होती है. आज अंक शास्‍त्र के जरिए साल 2022 के उन लकी लोगों के बारे में जानते हैं जिन्‍हें आने वाले साल में करियर में जमकर तरक्‍की भी मिलेगी और ढेर सारा पैसा भी मिलेगा.

मूलांक 6 वालों की होगी चांदी :

अंक शास्‍त्र में 1 से 9 तक के मूलांक के आधार पर राशिफल या भविष्‍यफल निकाला जाता है. मूलांक व्‍यक्ति के जन्‍म की तारीख का जोड़ होता है. आज हम मूलांक 6 वाले जातकों के बारे में जानते हैं. जिन लोगों का जन्‍म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 6 होगा. मूलांक 6 का स्‍वामी शुक्र है और यह विलासिता, धन और मैरिड लाइफ का कारक माना जाता है. इस ग्रह पर पहले ही शुक्र देव की कृपा से पर्याप्‍त धन-वैभव होता है. उस पर नए साल में धन के देवता कुबेर की इन पर विशेष कृपा रहने वाली है.

मिलेगी नई नौकरी :
मूलांक 6 वाले जातकों को साल 2022 में मनपसंद नौकरी पाने का ख्‍वाब पूरा होगा. कई जातकों की नौकरी बदलेगी और यह उनके लिए कई फायदे लेकर आएगी. नौकरी का नया ऑफर सैलरी में बड़ी बढ़ोतरी लेकर आएगी. वहीं बेरोजगारों की भी अब समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी. बिजनेस को लेकर बात करें तो साल 2022 कारोबारियों के लिए भी अच्‍छा रहेगा. उन्‍हें बड़े ऑर्डर मिलेंगे, धन लाभ होगा.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 23 नवंबर 2022 : मेष और धनु राशि के लिए शुभ दिन, देखें आपका दिन कैसा बीतेगा.

कुल मिलाकर इस मूलाकं वाले जातकों के लिए नया साल आर्थिक मजबूती लेकर आएगा. वे आय का बड़ा हिस्‍सा अपनी सुख-सुविधाओं पर खर्च कर सकते हैं. नए घर-गाड़ी का सपना भी पूरा हो सकता है. इसके अलावा मैरिड लाइफ भी शानदार रहेगी, पार्टनर के साथ बॉन्डिंग बढ़ेगी.