NEW YEAR RESOLUTION : नया साल आने से पहले कर लें जीवन में ये 4 बदलाव, 2022 रहेगा खुशहाल.

लोगों के मन में एक ही कामना है कि तरह से इस साल कोरोना महामारी से छुटकारा मिल जाए. जीवन में खुशहाली आए इसके लिए नए साल का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसके साथ ही लोगों की कामना है कि नए साल में सबकुछ अच्छा रहें. 2022 में जीवन में कुछ बदलाव करके तरक्की के नए मुकाम हासिल कर सकते हैं.

गणेश जी की मूर्ति घर के मुख्य द्वार पर
नए साल के पहले दिन अपने घर के मेन गेट पर गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर लगाएं. साथ ही दुकान के मुख्य द्वार पर यमकीलक यंत्र लगाना अच्छा रहेगा. इससे जीवन में आ रही नकारात्मक ऊर्जा घर और बिजनेस दोनों ही जगह प्रवेश नहीं कर पाएगी. जिससे जीवन खुशहाल रहेगा.

घर के बाहर करें फालतू कबाड़
नए साल में से पहले घर या दुकान से फालतू कबाड़ यानि टूटी-फूटी मूर्ति, बंद घड़ी, खराब कंप्युटर, टूटा हुआ आईना आदि बाहर निकाल दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. साथ ही जीवन में तरक्की के द्वार खुलते हैं.

घर या दुकान में लक्ष्मी-गणेश की मूर्ती
नए साल में श्रीगणेश और मां लक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर घर और दुकान दोनों जगह लगाएं. लक्ष्मी-गणेश की साथ वाली प्रतिमा या फोटो लगाने से मन खुश रहता है. साथ ही किसी काम में मन लगता है.

घर या दुकान में रखें पिरामिड
पिरामिड का वास्तु में खास महत्व है. पिरामिड को घर या दुकान में रखने से जीवन में सकरात्मकता आती है. साथ ही बिजनेस में भी तरक्की होती है. वास्तु के मुताबिक पिरामिड के प्रभाव से उसके आसपास की चीजों में सकारात्मक असर होता है.