MORNING SIGNS ; सुबह ऐसे संकेत मिलें तो हो जाएं खुश, देते हैं भाग्‍य से जुड़े बहुत खास इशारे.

सुबह का समय बहुत खास होता है. इस समय होने वाली अच्‍छी-बुरी घटनाएं आपके पूरे दिन की दशा-दिशा तय कर देती हैं इसलिए लोग सुबह के कामों को लेकर बहुत सतर्क रहते हैं. वहीं सुबह मिलने वाले संकेतों को भी धर्म और ज्‍योतिष में बहुत अहम माना गया है. सुबह-सुबह मिले ये संकेत बड़ी घटनाओं के इशारे देते हैं. इनमें से कुछ संकेतों को बहुत शुभ माना गया है. आज हम कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में जानते हैं जिनका मिलना बहुत अच्‍छा माना जाता है.

बेहद शुभ होते हैं सुबह के ये संकेत : 

– सुबह आंख खुलते ही यदि शंख बजने, मंदिर की घंटियों या मंत्रोच्‍चार की आवाज आपके कानों में पड़े तो मान लीजिए कि उस दिन आपको या तो कोई अच्‍छी खबर मिलेगी या किसी काम में सफलता मिलेगी.

– सुबह घर से निकलते ही यदि आपको सफाईकर्मी झाड़ू लगाते या साफ-सफाई करते दिख जाए तो ये धन मिलने का संकेत होता है.

– सुबह के समय सफेद गाय का घर के दरवाजे पर आकर रंभाना बहुत शुभ होता है. यह घर में खुशियां आने या किसी मांगलिक कार्य होने का संकेत होता है.

सुबह उठते ही यदि आपकी नजर सबसे पहले दूध, दही या दूध से बनी सफेद चीज पर पड़े तो यह भाग्‍य वृद्धि का संकेत है. साथ ही मां लक्ष्‍मी की आप पर कृपा होने का इशारा है.

सुबह के समय स्‍वास्तिक, श्रीफल, शंख, मोर, हंस या फूलों का दिखना भी बेहद शुभ माना गया है. यह चीजें बेहद सौभाग्‍यशाली मानी गईं हैं.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 12 December 2022 : सिंह और मीन राशि के लिए फायदे का दिन, देखें आपके तारे क्या कहते हैं.

– सुबह-सुबह श्रृंगार की हुई सुहागन महिला का पूजा की थाल लिए हुए दिखना बहुत अच्‍छा होता है. यह किसी काम में सफलता मिलने का पूर्व संकेत है.

– पक्षियों की चहचहाट का भी सुबह-सुबह आपके कानों में पड़ना या चहचहाट से नींद खुलना जीवन में सकारात्‍मकता बढ़ने का संकेत है.