MONEY TIPS : पैसों की बारिश चाहते हैं तो इस महीने कर लें ये काम, पास भी नहीं फटकेगी पैसों की तंगी.

शुभ काम करने के लिए खरमास को भले ही अशुभ माना गया है लेकिन पैसों की तंगी दूर करने के लिए यह महीना बहुत काम का है. इस महीने में किए गए उपाय मालामाल बना देते हैं.

हर कोई अमीर बनना चाहता है लेकिन पैसों की तंगी पीछा ही नहीं छोड़ती है. यदि आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो खरमास में कुछ उपाय कर लें. ये उपाय पैसों की तंगी से निजात दिलाने में बहुत कारगर हैं. खरमास 16 दिसंबर यानी कि आज से शुरू हो गया है और 14 जनवरी 2022 तक रहेगा. इस दौरान सूर्य धनु राशि में रहेंगे और उनके कमजोर होने के कारण शुभ काम वर्जित रहेंगे. लेकिन इस एक महीने में किए गए कुछ खास काम आपको मालामाल कर सकते हैं.

पैसों की तंगी से निजात पाने के उपाय :

एकादशी का व्रत: पैसों की तंगी दूर करने के लिए सबसे अहम चीज है कि मां लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहे. इसके लिए भगवान विष्‍णु की पूजा-अर्चना करना, एकादशी का व्रत करना बहुत लाभ पहुंचाता है. खरमास में एकादशी का व्रत करना बहुत लाभ पहुंचाता है. इससे मृत्‍यु के बाद मोक्ष भी मिलता है और जीवन में सुख-समृद्धि-खुशहाली आती है. यदि सफलता पाना चाहते हैं तो हमेशा एकादशी का व्रत करें.

पीपल के पेड़ की पूजा: खरमास में पीपल के पेड़ की पूजा करना बहुत पुण्‍य और लाभ देता है. शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे दीपक भी लगाना चाहिए. इससे सारी परेशानियां दूर होती हैं और कुछ ही दिन में आर्थिक स्थिति पर फर्क नजर आने लगता है.

यह भी पढ़े :  AAJ KA SHUBH RANG 2 अक्टूबर 2021 का राशिफल: जानिए अपना शुभ रंग, इन राशियों के लिए शनिवार का ये उपाय लाएगा घर में समृद्धि

तुलसी जी की पूजा: वैसे तो तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाना, उसकी पूजा करना, शाम को दीपक लगाना ढेरों फायदे देता है. लेकिन खासतौर पर खरमास में ऐसा करना आपके और पूरे परिवार के लिए खुशियां लाएगा. इससे मां लक्ष्‍मी भी कृपा करती हैं.

 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए 

यहाँ क्लिक करें.

लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ: धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करना बहुत फायदा देता है. यह पाठ अपार धन दिलाने वाला और खूब सफलता दिलाने वाला है.

Leave a comment