LYING ZODIAC : हमेशा रहें बचकर इन 4 राशि से ये झूठ बोलने में माहिर होते हैं.

हर इंसान का स्वभाव और विचार अलग-अलग होता है. कुछ लोग अपनी मर्जी के मुताबिक काम करते हैं. जबकि कुछ लोग अपने हिसाब से दूसरों के दिमाग को कंट्रोल करना पसंद करते हैं. वहीं कुछ लोग वक्त-वक्त पर अपना स्वार्थ साधना चाहते हैं. साथ ही ये चालाकी से किसी को भी मात दे सकते हैं. वहीं कुछ लोग झूठ बोलने में माहिर होते हैं. जानते हैं ऐसी 4 राशियों के बारे में.

मिथुन (Gemini)
इस राशि को लोग दोहरे व्यक्तित्व के लिए जाने जाते हैं. मिथुन राशि से संबंधित जातक काफी मुडी होते हैं. ये अपनी गलतियों का दोष दूसरों पर मढ़ देते हैं. साथ ही ये अपनी बातों से सामने वाले किस तरह से उलझाते हैं कि झूठ भी सच लगने लगता है. इस राशि के लोग बात करने के मामले में अच्छे माने जाते हैं.

कर्क (Cancer)
कर्क राशि के जातक बेदह संवेदनशील माने जाते हैं. अक्सर इस राशि के लोग अपने फायदे के लिए दूसरों का इस्तेमाल करते हैं. साथ ही इस राशि के जातक पूरी सफाई से झूठ बोलने में माहिर होते हैं. इसके अलावा ये अपने मन मुताबिक किसी से रिश्ता या दोस्ती रखते हैं. इनके असल चरित्र को समझ पाना मिश्किल होता है.

सिंह (Leo)
बहसबाजी में इस राशि से संबंधित लोग सबसे आगे होते हैं. अगर कोई सिंह राशि के लोगों से बहस करता है तो वह अततः हार ही जाता है. इस राशि के लोग मैनिपुलेट करने में सिद्धहस्त होते हैं. गलत होते हुए भी सामने वालों को झूठा साबित करना इनकी आदत में शुमार होता है. ये सिवाय अपने किसी की सुनते तक नहीं हैं. कभी-कभी स्वार्थी भी हो जाते हैं.

यह भी पढ़े :  Raksha Bandhan 2021 : इस बार 22 अगस्त को है रक्षा बंधन का पर्व, इस राखी पर बहन को दे सकते हैं ये 10 उपहार.

तुला (Libra)
तुला राशि के लोग अपनी बातों से सामने वालों मैनिपुलेट करना बखूबी जानते हैं. ये अपनी वजह से दूसरों को दुखी देखना पसद नहीं करते हैं. शायद यही कारण है कि इस राशि के लोग कभी-कभी झूठ का सहारा लेते हैं.