GRAH DOSH UPAY 2022 : नए साल में ग्रहों के दोष को शांत करने का सबसे कारगर तरीका जाने क्या हैं.

चंद दिनों के बाद साल 2022 का आगाज होगा. नए साल में ग्रहों का राशि परिवर्तन भी होगा. जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों पर होगा. ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर करने लिए दिन के हिसाब से किए गए उपाय बेहद प्रभावी साबित हो सकते हैं. दिन के हिसाब से ग्रहों के उपाय करने से आने वाला साल खुशहाल रहेगा. तो चलिए जानते हैं ग्रहों को शांत करने का तरीका.

सोमवार (Monday)
सोमवार के दिन भगवान शिव से जुड़ा है. इस दिन का स्वामी ग्रह चंद्रमा को होता है. चंद्र ग्रह मजबूत होने से मन शांत रहता है. मन की चंचलता को दूर कर जीवन में सुख-समृद्धि के लिए सोमवार के दिन सफेद चंदन, विभूति या भस्म का तिलक लगाएं. इसके शिव के साथ-साथ चंद्र ग्रह की कृपा मिलती है.

मंगलवार (Tuesday)
मंगलवार का स्वामी ग्रह मंगल देव हैं. मंगल का संबंध लाल रंग से है. ऐसे में मंगलवार के दिन लाल रंग का इस्तेमाल करें. इसके अलावा इस दिन का संबंध हनुमानजी से भी है. इसलिए मंगलवार के दिन चमेली या चंदन के तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएं. इससे मंगल दोष का खत्म होगा और जीवन के संकट दूर हो जाएंगे.

बुधवार (Wednesday)
बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित माना गया है. साथ ही इस दिन के स्वामी बुध देव हैं. इस दिन सूखे सिंदूर का तिलक लगाएं. इससे बिजनेस और नौकरी में तरक्की होती है.

गुरुवार (Thursday)
गुरुवार के स्वामी बृहस्पति देव हैं. गुरु ग्रह को मजबूत बनाने से जीवन के आर्थिक संकट दूर होते हैं. आर्थिक संकट दूर करने के लिए गुरुवार के दिन पीले चंदन में केसर मिलाकर तिलक लगाएं. ऐसा करने से शादीशुदा लाइफ भी खुशहाल रहती है.

यह भी पढ़े :  Kalashtami Vrat 2022 : शनि दोष भी होगा दूर काल भैरव की पूजा से मिलती है शत्रुओं पर विजय.

शुक्रवार (Friday)
शुक्रवार का स्वामी ग्रह शुक्र देव हैं. इसके अलावा इस दिन का संबंध मां लक्ष्मी से भी है. जीवन में धन-वैभव में वृद्ध के लिए लाल चंदन का तिलक लगाएं.

शनिवार (Saturday)
शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए यह दिन खास होता है. इसलिए काली हल्दी का तिलक लगाएं. इससे नौकरी और रोजगार में तरक्की होगी.

रविवार (Sunday)
रविवार का स्वामी ग्रह सूर्य है. इस दिन का संबंध ग्रहों के राजा सूर्य देव से है. ऐसे में सूर्य देवता की कृपा पाने के लिए लाल चंदन या रोली का तिलक लगाएं. साथ ही इस दिन भगवान के उगते हुए स्वरुप को पीतल के पात्र से जल चढ़ाएं. ऐसा करने से मान-सम्मान में वृद्धि और नौकरी में प्रमोशन होता है.