GEMSTONE : इस रत्न को पहनने से खत्म होगा पति-पत्नी के बीच का झगड़ा, शादीशुदा लाइफ रहेगी हर वक्त खुशहाल.

वैवाहिक जीवन तभी सफल माना जाता है जब पति-पत्नी का आपसी संबंध मधुर हो. साथ ही दोनों एक दूसरे की भावनाओं को समझे और आपसा तालमेल को अच्छा बनाकर रखते हों. लेकिन कई बार देखने को मिलता है कि शादी के कुछ दिन बाद ही छोटी-छोटी बातों को लेकर पति-पत्नी में विवाद खड़ा हो जाता है, जो कि ठीक नहीं है. इसे दूर करने के लिए ज्योतिष में ओपल पहनने की सलाह दी जाती है. ओपल किस प्रकार वैवाहिक जीवने के लिए लाभकारी है इसे जानते हैं.

वैवाहिक जीवन होता है मजबूत :
ओपल हीरा सबसे अच्छा का उपरत्न है. इसे शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए धारण किया जाता है. कभी कभी तो यह हीरे से भी ज्यादा अच्छा रिजल्ट देता है. इसे चांदी की धातु में पहनना शुभ होता है.

पति पत्नी के बीच क्लेश होता है खत्म :
ओपल वैवाहिक जीवन में पति पत्नी के बीच क्लेश को दूर करने में सहायक होता है. अगर शादीशुदा जिंदगी में तलाक की स्थिति आने लगे तो ओपल धारण करने से इसे बहुत हद तक दूर किया जा सकता है.

शुक्र ग्रह होता है मजबूत :
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ओपल शुक्र ग्रह के प्रभाव को और अधिक बढ़ाने के लिए पहना जाता है. जिनकी जन्म राशि तुला या वृषभ है वे ओपल रत्न धारण कर सकते हैं. इसके अलावा जिस जातक की कुंडली वृषभ या तुला लग्न की हो, वे ओपल धारण कर सकते हैं.

शुक्रवार के दिन पहना जाता है ओपल :
ओपल किसी किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले शुक्रवार के दिन पहना जा सकता है. इसे दाहिने हाथ की रिंग फिंगर में पहनना अच्छा होता है. इसे धारण करने से पहले कच्चे दूध या गंगाजल से शुद्ध कर लेना चाहिए.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 6 June 2022 आज का राशिफल : देखें सप्ताह का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

किसे पहनना चाहिए ओपल :
कर्क लग्न और मकर लग्न की जन्म कुंडली में शुक्र योग कारक ग्रह हो सकता है. दूसरे किसी लग्न की कुंडली में ऐसा नहीं होता. इसलिए इस लग्न की कुंडली वाले जातर ओपल रत्न धारण कर सकते हैं.