FIRE ELEMENT ZODIAC : सूर्य देव चमकाते हैं इन 3 राशियों की किस्मत, नालेज के मामले में कोई नहीं पकड़ता हाथ.

अग्नि तत्व की तीन राशियां मेष, सिंह और धनु मानी जाती हैं. इन राशि के लोगों में अग्नि तत्व की प्रधानता होती है जिससे इन राशियों के लोग काफी उर्जावान रहते हैं.

ज्योतिष में तीन राशियां अग्नि तत्व की मानी गई हैं. अग्नि तत्व की तीन राशियां मेष, सिंह और धनु मानी जाती हैं. इन राशि के लोगों में अग्नि तत्व की प्रधानता होती है जिससे इन राशियों के लोग काफी उर्जावान रहते हैं. इसके अलावा इन राशियों में सूर्य मजबूत होते हैं. जिसकी वजह से किस्मत के मामले में ये दूसरों से आगे रहते हैं. जानते हैं कि अग्नि तत्व की तीन राशियों में क्या खासियतें होती हैं.

मेष (Aries)
मेष राशि का स्वामी मंगल है. ज्योतिष के मुताबिक मेष सूर्य की सबसे प्रिय राशि है. इसलिए मेष राशि के लोगों में ऊर्जा, साहस, नयापन और चंचलता जैसे गुण मौजूद होते हैं. वहीं इस राशि के लोगों में अस्थिरता सबसे बड़ी कमजोरी होती है. इस कमी को दूर करने के लिए ज्योतिषी की सलाह से मोती पहनना चाहिए. साथ ही सूर्य की उपासना भी जरूर करनी चाहिए.

सिंह (Leo)
ज्योतिष के मुताबिक सिंह राशि के स्वामी खुद सूर्य देव हैं. सिंह राशि में भी अग्नि तत्व की प्रधानता रहती है. इसलिए इस राशि के लोगों में नेतृत्व क्षमता, साहस, संघर्ष और राजनीति के कूटनीतिक गुण मौजूद होते हैं. इसके अलावा इस राशि के लोग अक्सर समाज का नेतृत्व करते हैं. वहीं सिंह इस राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी अतिविश्वास है. ऐसे में इस कमी को दूर करने के लिए सलाह लेकर मूंगा पहनना करना चाहिए. साथ ही गायत्री मंत्र का जप करना चाहिए.

यह भी पढ़े :  Bhadrapada Amavasya 2022 : इन देवी-देवताओं को करें प्रसन्न पितरों संग दूर होगी हर बाधा.

धनु (Sagittarius)
धनु राशि का स्वामी बृहस्पति है. इस राशि में बहुत मजबूत स्थिति में होता है. इसलिए मजबूत सूर्य इंसान को भाग्यवान बनाता है. इसके अलावा इस राशि वालों में साहस, ज्ञान, गणना और नेतृत्व के गुण रहते हैं. ज्योतिष के मुताबिक इस राशि के लोग अक्सर सेना या पुलिस अपना सेवा देते हैं. वहीं बातों पर नियंत्रण न रखना इस राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी होती है. धनु राशि वालों को कमजोरी को दूर करने के लिए सलाह लेकर माणिक्य पहनना चाहिए. साथ ही सूर्य की उपासना भी करनी चाहिए.