FALGUN AMAVASYA 2022 : सिर्फ इस काम को करने से बदल जाएगी किस्मत 2 अद्भुत संयोग फाल्गुन अमावस्या पर.

Falgun Amavasya 2022: हिंदू पंचांग के मुताबिक फाल्गुन साल का आखिरी महीना होता है. इस महीने में होली समेत कई अन्य व्रत-त्योहार पड़ते हैं. इस बार फाल्गुन अमावस्या 2 मार्च, बुधवार के दिन पड़ रही है. शास्त्रों के अनुसार सुख समृद्धि के लिए फाल्गुन अमावस्या बेहद खास होती है. इस बार फाल्गुन अमावस्या पर बेहद खास संयोग बन रहा है. ऐसे में जानते हैं कि फाल्गुन अमावस्या पर क्या करना चाहिए.

फाल्गुन अमावस्या पर बन रहे हैं 2 शुभ संयोग
पंचांग के मुताबिक इस बार फाल्गुन अमावस्या 2 मार्च यानि बुधवार के दिन पड़ रही है. इस दिन शिव और सिद्धि योग बन रहे हैं. ये योग विशेष फलदायी साबित होगा. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि इस योग में व्रत रखने से ज्यादा लाभ होगा.

कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए
इस दिन कालसर्प दोष से मुक्ति पाने के लिए सुबह स्नान के बाद चांदी के नाग-नागिन की पूजा करें. साथ ही सफेद पुष्प के साथ इसे पवित्र नदी में प्रवाहित करने से कालसर्प दोष से छुटकारा मिलता है.

नौकरी की समस्या दूर करने के लिए
फाल्गुन अमावस्या के दिन एक नींबू को साफ करके पूजा मंदिर या पूजा स्थल पर रख लें. रात के समय इसे 7 बेरोजगार व्यक्ति के सिर से उतार लें. इसके बाद इसे चार बराबर भागों में काट लें. फिर किसी चौराहे पर एक-एक टुकड़ को चारों दिशाओं में फेंक दें. ऐसा करने से नौकरी की समस्या दूर हो जाती है.

धन लाभ के लिए
फाल्गुन अमावस्या की रात को पांच दीए और पांच फूल बहती नदी में छोड़ दें. इस उपाय से धन लाभ के प्रबल योग बनते हैं.

यह भी पढ़े :  MONTHLY HOROSCOPE : 31 दिसंबर तक सावधान रहें इन 4 राशि वालों के लोग, हो सकता है भारी नुकसान.

दुश्मन होते हैं शांत
फाल्गुन अमावस्या की रात्रि में काले कुत्ते को तेल लगी हुई रोटी खिलाने से गुप्त दुश्मन का प्रकोप कम होता है. साथ ही जीवन में शांति आती है.

नशीली पदार्थों से रहें दूर
फाल्गुन अमावस्या के दिन शराब या अन्य किसी प्रकार की नशीली पदार्थ से दूर रहना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से जीवन पर दुर्भाग्य का साया मंडराने लगता है.