Budh Gochar April 2022 in Vrishabha : बुध आएंगे वृषभ राशि में 25 अप्रैल से इन राशियों का शुरू गुडलक.

Mercury Transit in Taurusबुध का वृषभ राशि में गोचर, इन राशियों की चमकेगी किस्मत वैदिक ज्योतिष के अनुसार, बुध ग्रह को राजकुमार की उपाधि दी गई है। इतना ही नहीं बुध ग्रह बाकी ग्रहों की तुलना में सूर्य के काफी निकट हैं। बुध व्यक्ति में ज्ञान, बुद्धि और हास्य का प्रतिनिधित्व करते हैं साथ ही कई स्थितियों में इस ग्रह को काफी लाभकारी भी माना गया है। जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह मजबूत स्थिति में होते हैं वो जातक तेजस्वी ज्ञानी और बुद्धिमान होते हैं। वहीं, अगर बुध कमजोर या कहे नकारात्मक स्थिति में है तो जातक को निर्णय लेने में परेशानी और चिंता रह सकती है। बुध देव 25 अप्रैल को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। बुध शुक्र देव की राशि वृषभ में गोचर होने जा रहा है। इस राशि में बुध का गोचर कई राशि के जातकों को सकारात्मक परिणाम देने वाला साबित होगा। तो आइए जानते हैं किन राशियों के लिए शानदार रहेगा।

वृषभ राशि वालों पर ऐसा रहेगा बुध गोचर का प्रभाव
बुध का वृषभ राशि में गोचर इस राशि के जातकों के लिए काफी शानदार रहने वाला है। ये वो समय होगा जब आपको अपने जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। आर्थिक तौर पर भी आपके जीवन में मजबूती आएगी। इस राशि के जो लोग नया घर बनाने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए ये समय काफी उत्तम साबित होने वाला है। बुध की कृपा से इस राशि के लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। इतना ही नहीं इस दौरान आपको अपने रिश्तों में भी पूर्ण रूप से सफलता मिलने वाली है। इस दौरान आपको व्यापार में भी लाभ के योग बनेंगे। बुध गोचर के दौरान आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY NOVEMBER 21, 2021: रविवार को बाहर निकलने से करें परहेज, खराब हो सकती है इन 2 राशि वालों की सेहत.

कर्क राशि के जातकों पर कैसा रहेगा प्रभाव
कर्क राशि के जातकों के लिए भी बुध का राशि परिवर्तन काफी शुभ परिणाम देने वाला रहेगा। इस दौरान संभावना है की नौकरी पेशा लोगों के प्रमोशन के योग बनेंगे। इतना ही इस दौरान आपकी सैलरी में भी वृद्धि हो सकती है। आर्थिक मोर्चे पर भी आपके लिए ये गोचर फायदेमंद रहेगा। आपको अपने द्वारा किए गए हर निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। इस दौरान आपको अपने घर परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। इस दौरान आप शारीरिक रूप से स्वस्थ और सेहतमंद महसूस करेंगे।

सिंह राशि वालों पर कैसा रहेगा बुध गोचर का प्रभाव
सिंह राशि के जातक बुध के वृषभ राशि में जाने पर अपने अच्छा प्रदर्शन देने में सफल रहेंगे। इस दौरान आपकी रचनात्मक क्षमता व अन्य कौशल में वृद्धि होगी इतना ही नहीं आप अपने कार्यों को कुशलता पूर्वक और प्रभावी ढंग से पूरा करने में सक्षम होंगे। इस दौरान भू संपत्ति के लिए धन खर्च करना उत्तम रहेगा। निजी जीवन में आपका मन सकारात्मक विचारों से भरा रहेगा। आपका घर परिवार में शांति बनी रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आप लिए समय ठीक रहेगा। लेकिन, स्वास्थ्य को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें।

वृश्चिक राशि वालों पर बुध गोचर का प्रभाव
बुध गोचर के दौरान वृश्चिक राशि के लोगों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। साथ ही व्यापारी वर्ग के लोगों को नए लोगों के संपर्क में आने का मौका मिलेगा। ये गोचर आपको धन या अचानक लाभ अर्जित करने का मौका देगा। आर्थिक जीवन में अच्छे फल स्वरुप ये गोचर आपको नई स्रोतों से धन अर्जित करने का मौका देगा। साथ ही ये गोचर आपको फिट और सेहतमंद रखेगा।

यह भी पढ़े :  Makar Sankranti 2022 : कब मनाएं मकर संक्रांति 14 या 15 जनवरी को.

मकर राशि वालों पर बुध का कैसा रहेगा प्रभाव
मकर राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का गोचर अच्छा लाभ कमाने का मौका देगा। छात्रों के लिए भी ये समय काफी अच्छा रहने वाला है। छात्रों का अपनी पढ़ाई पूरी तरह से ध्यान केंद्रित रहेगा। इस राशि के व्यापारी वर्ग को इस दौरान अच्छी लाभ कमाएंगे। वहीं. निजी जीवन में कुछ प्रेमी जातकों को प्रेम विवाह करने का अवसर मिलेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से भी ये स्थिति आपके लिए अच्छी रहने वाली है।