Aaj Ka Rashifal : 29 November 2022 : आज का राशिफल : ग्रह गोचर बताते हैं, आज का दिन इन राशियों के लिए रहेगा मंगलकारी.

Horoscope Today, आज का राशिफल 29 नवंबर दिन मंगलवार को चंद्रमा दिन भर मकर राशि में संचार करते हुए शाम में कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। जबकि आज धनिष्ठा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में ग्रह गोचर की स्थिति बताती है कि,आज मिथुन राशि वाले के लिए भविष्य में लाभ की रूप रेखा बनेगी। सिंह राशि वालों को भाग्य का साथ मिलेगा देखिए मकर से कुंभ में जाते हुए चंद्रमा आज किस राशि पर कैसा प्रभाव बता रहे हैं।

मेष राशि : कई कार्यों में रहेंगे व्यस्त
मेष राशि वाले आज आप सुबह से ही कई कार्यों में व्यस्त रहेंगे। आज आपको कहीं से धन लाभ मिल जाने से खुशी मिलेगी, हो सकता है कि आज आपको किसी को दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। धार्मिक भावना भी आज आपकी बनी रहेगी, किसी धार्मिक संस्थान की आप यात्रा कर सकते हैं या इनमें आप किसी तरह से सेव सहयोग कर सकते हैं। सितारों की स्थिति बता रही है कि आज किसी बात को लेकर उलझन होने से आपको निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है। अपरिचित लोगों से आपको सतर्क रहना चाहिए, इनसे सहयोग लेने से बचें। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति से आपको आवश्यक सहयोग मिल सकता है।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी की पूजा-अर्चना करें।

वृषभ राशि : रुके काम बनेंगे
कोई महत्वपूर्ण कार्य के पूरे होने पर वृष राशि के लोग आज राहत की सांस लेंगे। आज आपका फोकस काम पर रहेगा जिससे अपने काम में आप बेहतर कर पाएंगे। लेकिन काम के दबाव की वजह से पारिवारिक और व्यक्ति जीवन में आप कम फोकस कर पाएंगे। इससे पारिवार के लोग भल ही खुश न हों लेकिन कार्यक्षेत्र में लोग आपकी काबिलियत से प्रभावित होंगे। कारोबार की बात करें तो आज कोई अटका हुआ काम बनेगा। वैसे आज जिनके घर में किसी बुजुर्ग की सेहत ठीक नहीं है उन्हें इस विषय में चिंता होगी और थोड़ा इन पर ध्यान भी देना होगा। आज सलाह है कि जो भी काम करें उसे पूरा करने के बाद भी दूसरे काम में ध्यान दें, क्योंकि ध्यान भटकेगा तो काम अटकेगा।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ हे। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि : आर्थिक मामलों में मिलेगा लाभ
आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा। दूसरों की मदद करते रहने से आपका सम्मान बढ़ेगा और आपके संपर्कों का दायरा भी बढ़ेगा। आज लिए गए निर्णयों से आपको भविष्य में लाभ मिल सकता है। आर्थिक मामलों में भी आपकी आज की योजना लाभप्रद साबित होगी। जमीन-जायदाद और वाहन को लेकर किसी तरह की परेशानी खड़ी हो सकती है, इन मामलों में आपको ध्यान रखने की जरूरत है। सलाह है कि गैर जरूरी खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 24 सितंबर 2022, आज का राशिफल : वृष राशि वाले जिद-जल्दबाजी से बचें, ऐसा रहेगा आपका दिन.

आपका भाग्य आज 87 प्रतिशत दे रहा है। दुर्गा सप्तशती का पाठ करें, गणेशजी को दूर्वा अर्पित करें।

कर्क राशि : हो सकता है धन का नुकसान
कर्क राशि वालों अगर आज आप कुछ जरूरी कार्यों को पूरा करने के लिए प्रयासरत हैं, तो आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। घर में किसी नई वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं। संतान की सफलता से मन में शांति और प्रसन्नता आएगी, साथ ही मन का बोझ भी हल्का होगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार या मित्र से अनबन हो सकती है इसलिए अपने भाषा पर नियंत्रण रखें। आर्थिक मामलों में आज आपको सूझ-बूझ से काम लेने की जरूरत है नहीं तो आपको धन का नुकसान हो सकता है। सितारों की स्थिति आज बताती है कि कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ बदलाव करने की जरूरत है।

आज भाग्य 73 प्रतिशत तक आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करना लाभप्रद रहेगा।

सिंह राशि : गलत जगह पर निवेश करने से बचें

गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि किसी अजनबी से मुलाकात आपके लिए भाग्य के द्वार खोल सकती है। व्यावसायिक गतिविधियों में वृद्धि होगी। साथ ही किसी गलत जगह पर निवेश न करने से बचें। युवा जातक राहत की सांस लेंगे क्योंकि उनकी कोई बड़ी परेशानी हल हो जाएगी। सावधान रहें आपकी तीखी बातों से कोई निराश हो सकता है। व्यस्तता के कारण आप किसी जरूरी समारोह में ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। मंगलवार से हनुमान बाहुक का पाठ शुरू करें और 21 दिनों तक करते रहें।

कन्या राशि : मेहनत का मिलेगा फल
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि अपने नकारात्मक विचारों को अपने व्यवसाय पर हावी न होने दें अन्यथा मुश्किल हो सकती है। किसी नजदीकी मित्र या संबंधी के साथ किसी बात को लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। छात्र फिर से अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे पाएंगे क्योंकि शिक्षा से जुड़ी कोई बाधा उनकी दूर हो जाएगी। साथ ही प्रभावशाली व्यक्तियों का सहयोग आपकी उन्नति में सहायक होगा। मेहनत के अनुसार आपको उचित फल भी मिलेगा।

यह भी पढ़े :  Ganga Dussehra 2022 : जानें मुहूर्त, मंत्र, पूजा विधि, स्नान दान और महत्व गंगा दशहरा की.

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि : आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। घर के बड़े बुजुर्गों की किसी भी बात को नजरअंदाज न करें, इससे घर का माहौल खराब हो सकता है। व्यापारिक दृष्टिकोण से समय लाभकारी है। कई दिनों से चल रही व्यस्तता के कारण आप थकान महसूस कर रहे थे। इसलिए आज का दिन शांति और आराम से बिताएं। कोई भी फैसला लेने से पहले उसके बारे में सोचना जरूरी है।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। बजरंगबली को मीठे पान का बीड़ा अर्पित करें।

वृश्चिक राशि : धार्मिक लोगों से होगी मुलाकात
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपका पूरा समय किसी काम की योजना बनाने में गुजरेगा। लेकिन सावधान रहे कि ओवर कॉन्फिडेंस में कोई फैसला ना लें, कुछ परिणाम खराब हो सकते हैं। पिछले कुछ समय से व्यवसाय में कुछ बदलाव के योग बन रहे हैं, वह आज पूरी होगी। शेयर बाजार व सट्टा जैसी गतिविधियों से दूर रहें अन्यथा कुछ करीबी ही आपको धोखा दे सकते हैं, जिससे नुकसान की आशंका है। धार्मिक गतिविधियों से जुड़े लोगों से मुलाकात आपके नजरिए में आश्चर्यजनक बदलाव लाएगी। साथ ही आध्यात्मिक गतिविधियों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी की पूजा करें और गुड़ व चना का भोग लगाएं।

धनु राशि : बजट का ख्याल रखें
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज बचत से जुड़े मामलों में कुछ कमी आने की संभावना रहेगी। कुछ करीबी लोगों से मुलाकात मन को आनंदित करेगी। परिजनों के साथ यात्रा का कार्यक्रम बनेगा, जो सकारात्मक रहेगा। इस बार ग्रह गोचर आपकी कार्यक्षमता और क्षमता में वृद्धि कर रहा है। वहीं भाग्य भी तरक्की के दरवाजे खोल रहा है। व्यापार से जुड़ा कोई भी फैसला इस समय न लें। अपने काम में हमेशा अपने पार्टनर की सलाह लें। कभी-कभी ओवर कॉन्फिडेंस आपके काम में बाधा बन सकता है।

यह भी पढ़े :  Shani Sade Sati 2022: 4 राशि वालों पर रहेगी शनि-साढ़ेसाती, रहना होगा बेहद सतर्क.

भाग्य आज 64 प्रतिशत तक आपके साथ है। शाम के समय नीम के पेड़ पर जल चढ़ाएं और चमेली का दीपक जलाएं।

मकर राशि : उधार लेना पड़ सकता है
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन मानसिक रूप से आपके लिए संतोषजनक रहेगा। परिवार में जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपको राहत दे सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों को पूरा करने के लिए कहीं से उधार लेना पड़ सकता है। जल्दबाजी के बजाय शांति से काम लेने की कोशिश करें। यह भी ध्यान रखना आवश्यक है कि ज्यादा चर्चा करने से कुछ परिणाम आपके हाथ से निकल सकते हैं।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

कुंभ राशि : विवाद सुलझाने का करें प्रयास
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि घर और परिवार की जरूरतों का आप ध्यान रखेंगे। भाइयों के साथ जमीन-जायदाद संबंधी विवाद किसी के हस्तक्षेप से सुलझने चाहिए अन्यथा विवाद बढ़ सकता है। जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण और संतुलित सोच आपके कई कार्यों की सही शुरुआत करेगी। व्यापारियों के लिए दिनभर भागदौड़ की स्थिति बन सकती है इसलिए अपने क्रोध पर काबू रखें और शांति से बातचीत कर समाधान निकालें।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और बहते हुए पानी में तिल और गुड़ को प्रवाहित करें।

मीन राशि : धार्मिक यात्रा का योग
मीन राशि वालों की व्यावसायिक गतिविधियां पहले की तरह ही चलती रहेंगी। काम की दवाब आज अधिक रह सकता है जिसकी वजह से आप पारिवारिक जीवन पर पूरा ध्यान नहीं दे पाएंगे। अपने करीबी दोस्तों की सलाह लेने से आपको कुछ राहत मिल सकती है। जीवनसाथी से सहयोग पाएंगे, इनकी सूझ-बूझ और सलाह से आपको फायदा मिलेगा। रचनात्मक कार्यों में रुचि भी बढ़ेगी, संगीत के प्रति आपका लगाव बढ़ेगा। किराने का कारोबार करने वाले आज अच्छी कमाई कर सकते हैं। किसी समारोह अथवा धार्मिक स्थल की यात्रा का भी योग बना हुआ है।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमानजी को बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं।