4 zodiacs take big loss : जानें किस मामले में उठाते हैं बड़ा नुकसान इन 4 राशि के लोग.

इमोशनल होना व्‍यक्ति का सामान्‍य स्‍वभाव है और यही उसे इंसान बनाती है. व्‍यक्ति दूसरे के दुख में दुखी हो सके, सुख में सुखी हो सके यह गुण होना बहुत जरूरी है. ज्‍योतिष में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है, जिनके जातक बहुत ज्‍यादा भावुक होते हैं और इस कारण वे कई बार खुद का ही बड़ा नुकसान करा बैठते हैं.

भावुकता में असंतुलन खतरनाक
भावुकता में असंतुलन बहुत खतरनाक हो सकता है. यदि इसकी कमी हो जाए तो व्‍यक्ति निरंकुश हो सकता है, वहीं अधिकता उसके लिए ही खतरनाक साबित होती है. इसलिए इन राशि वालों को इस मामले में बेहद संभलकर रहना चाहिए.

मेष (Aries)
मेष राशि के जातक बेहद संवेदनशील और इमोशनल होते हैं. ये लोग झूठ, दिखावे, धोखे को बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं. ये लोगों से दिल से जुड़ते हैं और उनका साथ भी निभाते हैं. लेकिन इस चक्‍कर में धोखा खाते हैं और दुख पाते हैं. ये लोग बहुत जल्‍दी हर्ट होते हैं और इनके आंसु निकलने में देर नहीं लगती.

वृषभ (Taurus)
वृषभ राशि के जातक वैसे तो बुद्धिमान होते हैं लेकिन जल्‍दी इमोशनल होने के कारण कई बार खुद का नुकसान करा बैठते हैं. ये लोगों से जल्‍दी अटैच हो जाते हैं और उनकी तरफ से प्रतिक्रिया न मिलने पर निराश हो जाते हैं. फिर कई दिनों तक इसी सोच में गुम रहते हैं और तनाव का शिकार हो जाते हैं.

कन्या (Virgo)
कन्‍या राशि के लोग बेहद भावुक होते हैं. दूसरों को प्‍यार करने, परवाह करने में इनका कोई सानी नहीं है. फिर भले ही इसके लिए उन्‍हें खुद ही तकलीफें क्‍यों न झेलनी पड़े. इतना ही नहीं दूसरों के दर्द के लिए खुद आंसू बहाना इनके लिए सामान्‍य बात है. इस कारण वे कई बार सही-गलत में फर्क नहीं कर पाते हैं और आसानी से स्‍वार्थी लोगों के शिकार बनते हैं. कोई भी इन्‍हें आसानी से धोखा दे सकता है.

यह भी पढ़े :  Lord Hanuman : ये 4 चौपाइयां करती हैं जीवन में चमत्कार, पूरे होते हैं सभी काम.

मीन (Pisces)
मीन राशि के जातक भी बहुत इमोशनल और संवेदनशील होते हैं. ये अपनी ही धुन में जीते हैं और जल्‍दी ही बोर भी हो जाते हैं. इन लोगों को झूठ और धोखा बर्दाश्‍त नहीं है. लिहाजा जब कोई इनके साथ धोखेबाजी करे तो ये गहरी निराशा में डूब जाते हैं और उससे उबरने में इन्‍हें बहुत देर लग जाती है. इस कारण वे खुद का ही बड़ा नुकसान करवा बैठते हैं.