3 zodiac signs will be reversed in 2 days : इन 3 राशि वालों की किस्‍मत 2 दिन में मारेगी पलटी जानें वजह.

2 दिन बाद मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाएगा. धर्म के साथ-साथ ज्‍योतिष के लिहाज से भी यह अहम पर्व है क्‍योंकि इस दिन ग्रहों के राजा सूर्य धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश करते हैं. लेकिन इस साल मकर संक्रांति का पर्व बेहद ही खास है. इस दिन सूर्य और शनि का मकर राशि में मिलन होने जा रहा है.

29 साल बाद बना संयोग
ऐसा संयोग 29 साल बाद बना है. इससे पहले 1993 में शनि और सूर्य मकर राशि में मिले थे. चूंकि शनि धीमी चाल चलते हुए ढाई साल में राशि बदलते हैं और दोबारा उसी राशि में पहुंचने में उन्‍हें 30 साल लग जाते हैं. मकर संक्रांति में मौजूद शनि और 2 दिन बाद 14 जनवरी 2022 को इसी में प्रवेश करने जा रहे सूर्य 3 राशि वालों के लिए बहुत बड़ी सौगात देने जा रहे हैं.

3 राशि वालों की चमकेगी किस्‍मत

सिंह राशि (Leo): सिंह राशि के स्‍वामी सूर्य हैं. शनि-सूर्य की यह युति सिंह राशि के जातकों को कई बड़े मौके देगी. यह मौके जिंदगी बदलने वाले मौके साबित होंगे. इन मौकों को ऐसे ही न गवाएं. सूर्य इस स्थिति में एक महीने तक रहेंगे. यह समय इस राशि के जातकों को खूब सराहना दिलाएगा. प्रमोशन-इंक्रीमेंट भी मिलेगा. मान-सम्‍मान मिलेगा.

धनु राशि (Sagittarius): धनु राशि के स्वामी ग्रह गुरु और सूर्य के बीच मित्रता होने के कारण इस राशि के जातकों के लिए भी यह समय बेहद शुभफलदायी साबित होगा. इन्‍हें बड़ा धन लाभ हो सकता है. जॉब में बदलाव आय में बड़ा इजाफा करेगा. कुल मिलाकर यह समय आर्थिक स्थिति को महत्‍वपूर्ण मजबूती देगा. कोई बड़ी इच्‍छा पूरी हो सकती है. यदि सरकारी नौकरी करने की ख्‍वाहिश है और इसके लिए तैयारी की है तो सफलता मिलने की प्रबल संभावना है.

यह भी पढ़े :  Vastu tips for home : जाने कौन सी तस्वीर हनुमान जी की लगाने से संकट आती हैं.

मीन राशि (Pisces): मीन राशि के जातकों के लिए भी यह समय बहुत लाभदायी रहेगा. कमाई बढ़ेगी. पद-पैसा दोनों मिलेगा. इससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और समाज में सम्‍मान भी बढ़ेगा. ऐसे जातक जो सरकारी या राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्‍हें अहम पद या जिम्‍मेदारी मिल सकती है, जो आपकी खुशी का सबब बनेगी.