18.1 C
Delhi
Tuesday, October 26, 2021

Salt Remedies: कुंडली के दोषों को दूर करके पैसा बरसाता है नमक का यह उपाय, जानेंगे तो जरूर करेंगे

Must read

नमक (Salt) बहुत काम की चीज है. इसके कुछ उपाय कई तरह के वास्‍तु दोष (Vastu Dosh) और कुंडली में राहु के दोषों (Rahu Dosh) को दूर करने में बेहद प्रभावी हैं.

वास्‍तु शास्‍त्र (Vastu Shastra) और ज्‍योतिष (Astrology) में नमक के बहुत अहम उपाय बताए गए हैं. नमक (Salt) वास्‍तु दोषों के कारण पैदा हुई निगेटिव एनर्जी (Negative Energy) को दूर करता है. इसके अलावा आर्थिक स्थिति बेहतर करने में भी नमक बहुत उपयोगी है. वास्‍तु के अलावा राहु (Rahu) से भी नमक का संबंध है. कुंडली में यदि राहु अशुभ फल दे रहा हो तो नमक के कुछ उपाय करने से बहुत लाभ मिलता है.

नमक के अहम उपाय

– घर में ​वास्तु दोष के कारण पैदा हुई परेशानियों, निगेटिव एनर्जी को दूर करने का नमक का अचूक उपाय है. इसके लिए बॉथरूम में कांच की कटोरी या ग्‍लास में नमक भरकर रख दें. कुछ दिनों में नमक बदलते रहें. इससे निगेटिव एनर्जी तेजी से घर से बाहर जाती है.

यह भी पढ़े :  Tuesday Tips: कहीं आप भी तो नहीं करते मंगलवार को ये काम, सतर्क हो जाएं वरना होगा बड़ा नुकसान

– राहु के बुरे असर को दूर करने के लिए नमक को घर के किसी भी कोने में भी कांच के बर्तन में भरकर रख दें. इससे राहु बुरे फल देना बंद कर देता है.

– निगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए घर में नमक के पानी से पोंछा लगाएं. ऐसा गुरुवार के दिन न करें.

– राहु के अशुभ असर के कारण मानसिक तनाव में हों तो नहाने के पानी में एक चुटकी नमक डालकर नहाएं. इसके अलावा गुनगुने पानी में आधा चम्‍मच नमक डालकर उसे अपने हाथ-पैर पर डालें. इससे तनाव तुरंत दूर होगा.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 27 September 2021 राशिफल : वृषभ, कर्क, वृश्चिक, धनु, मीन राशि वाले जानें कैसा होगा सोमवार का दिन

– आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए भी नमक का उपाय बेहद प्रभावी है. इसके लिए कांच के गिलास में पानी और नमक मिलाकर घर के दक्षिण-पश्चिम हिस्‍से के बीच में रख दें और उसके पीछे लाल रंग का बल्ब जला दें. जब भी पानी सूखे तो गिलास को धोकर दोबारा नमक और पानी से भरकर रख दें. इससे जल्‍द ही घर में समृद्धि आएगी.

– व्‍यापार में तरक्की के लिए समुद्री डली वाले नमक को लाल कपड़े ऑफिस, दुकान के मेन गेट और तिजोरी के ऊपर लटका दें. कुछ ही दिनों में मुनाफा बढ़ जाएगा.

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article