21.1 C
Delhi
Tuesday, October 19, 2021

BORN IN OCTOBER MONTH अक्टूबर माह में जन्मे जातक कैसे होते हैं, जानिए Astrology के अनुसार

Must read

किसी भी साल के अक्टूबर महीने में आपका जन्म हुआ है तो एस्ट्रोलॉजी कहती है कि आप बेहद शांत किस्म के प्राणी हैं। आरंभिक अवस्था में आपका आकर्षण कुछ कम हो सकता है मगर जैस-जैसे आपकी उम्र बढ़ती जाती है आपके सौन्दर्य और सेहत में सुधार आता जाएगा। विश्वास कीजिए कि यह सुधार इतना आता है कि आपको चाहने वालों की कतार बढ़ने लगती है।

दिखने में इतने स्मार्ट होते हैं कि लोगों को आपसे ईर्ष्या हो सकती है। आप अपने आसपास एक रहस्यमयी घेरा बनाकर रखते है। आपके दायरों को तोड़ना हर किसी के बस में नहीं है। हर किसी से आपकी दोस्ती हो भी नहीं सकती। आपका व्यक्तित्व राजसी होता है। हर चीज को नफासत से करना आपकी खूबी होती है। आपको अस्त-व्यस्त रहना पसंद नहीं है अगर अक्टूबर में जन्में होकर आप हाल-बेहाल रहते हैं तो आपको अपना इंट्रोस्पेक्शन (आत्मावलोकन) करना चाहिए।

कहीं ऐसा तो नहीं कि अपने आपको आपने अब तक पहचाना नहीं। खूबसूरत रहने और खूबसूरत दिखने में अंतर है। आप खूबसूरत रहने वालों में से है भले ही आपके नाक-नक्श साधारण हो मगर कुछ ऐसी प्रबल आकर्षण शक्ति आपमें होती है कि खुद को अनूठे अंदाज में पेश कर आप सबका दिल जीत लेते हैं। आप में मुसीबतों से उबरने की ताकत भी लाजवाब होती है। घोर निराशा के दौर से भी आप बार-बार निकल आते हैं।

यह भी पढ़े :  HAPPY BIRTHDAY 8 अक्टूबर 2021 : आपका जन्मदिन

अक्टूबर में जन्में कुछ युवा रिश्तों की राजनीति में माहिर होते हैं। आपमें किसी बात को गहराई से समझ लेने की विशेष योग्यता होती है। दूसरे शब्दों में कहें तो आपकी शार्पनेस भी लोगों के लिए जलन का सबब होती है। किसी भी मुद्दे पर तुरंत प्रतिक्रिया देने से आप बचते हैं। अपनी बात को समयानुसार नाप-तौल कर कहना आपकी पहचान है। शब्दों को बर्बाद नहीं करते पर शब्दों को सही वक्त पर सही ढंग से रखने में आपका जवाब नहीं।

यह भी पढ़े :  AAJ KA SHUBH RANG 5 अक्टूबर 2021 का राशिफल: जानिए अपना शुभ रंग और उपाय, इन राशियों के जातकों के लिए मंगलकारी होगा मंगलवार

प्यार के मामले में आपका कोई सानी नहीं। अपने साथी को डूबकर और टूटकर चाहना कोई आपसे सीखे। अक्सर आपका प्यार सफल नहीं होता लेकिन आपके टूटे दिल की आवाज आपके घर के लोग भी नहीं सुन पाते हैं। प्यार में रोना-चीखना आपको पसंद नहीं। अगर आपका ब्रेकअप होता है तो बेहद शालीनता से आप खामोशी अख्तियार कर लेते हैं बजाय प्रतिपक्ष पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने के। सारी दुनिया भी आपके प्यार को पहचान ले तब भी आपकी जुबान पर सात ताले ही रहते हैं आपको सामने वाले के सम्मान का इतना ख्याल होता है कि नींद में भी आप उसका अहित नहीं सोच सकते।

आपके लिए टेक्नोलॉजी, राजनीति, कला, अभिनय, बिजनेस या मेडिकल जैसे क्षेत्र उपयुक्त होते हैं। यह बात भी मानना होगी कि आप अपने क्षेत्र में शिखर तक पहुंच कर ही दम लेते हैं। निरंतर श्रेष्ठता के सपने देखते हैं और उसे पूरा भी करते हैं.

यह भी पढ़े :  AAJ KA SHUBH RANG 5 अक्टूबर 2021 का राशिफल: जानिए अपना शुभ रंग और उपाय, इन राशियों के जातकों के लिए मंगलकारी होगा मंगलवार

अक्टूबर में जन्मी कन्याएं गरिमामयी सौन्दर्य की मल्लिका होती हैं। इनकी आंखें इतनी गहरी और खूबसूरत होती है कि कोई भी इनमें डूबकर सब कुछ भूल जाए तो अचरज की बात नहीं। मन की थोड़ी-सी डिप्लोमैटिक होती हैं लेकिन दूसरों का नुकसान नहीं करती। प्यार के मामले में जितनी गहरी होती है उतनी ही नादान भी। गहरी इन मायनों में कि जिसे चाहती है दिलोजान से चाहती है।

सामने वाले की कमियों को नजरअंदाज करके चाहती हैं। लेकिन अगर ब्रेकअप हो जाए तो जल्दी-जल्दी किसी से भी जुड़ने की नादानी कर बैठती है और जीवन भर का गम पाल लेती है। इनमें आत्मविश्वास गजब का होता है लेकिन मन से किसी ना किसी पर निर्भर बने रहना चाहती है।

यह भी पढ़े :  Good Luck Tips: दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देते हैं ये छोटे से काम, रोज करने से चमक जाएगी किस्‍मत

इन्हें सलाह है कि थोड़ा संवाद बढ़ाएं। अपनी प्रतिभा का शोषण ना होने दें। स्वयं को खूबसूरत बनाकर रखें यह आपकी सबसे बड़ी ताकत है। सही और गलत दोस्तों को पहचानें।
लकी नंबर : 2, 6, 7, 8

लकी कलर : चटक मेहरून, पिकॉक ग्रीन, रॉयल ब्लैक

लकी डे : ट्यूसडे, थर्सडे, फ्राइडे

लकी स्टोन : डायमंड

सुझाव : किसी गरीब बच्चे की शिक्षा का जिम्मा उठाएं या स्टेशनरी का सामान गरीब बच्चों को दान करें।

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article